पाकिस्तानी टीम से बाहर होने के बाद मोहम्मद आमिर ने कसा मिस्बाह उल हक पर तंज

टीम में नहीं चुने जाने के बाद मोहम्मद आमिर ने कसा मिस्बाह पर तंज (फोटो- मोहम्मद आमिर इंस्टाग्राम)
टीम में नहीं चुने जाने के बाद मोहम्मद आमिर ने कसा मिस्बाह पर तंज (फोटो- मोहम्मद आमिर इंस्टाग्राम)

न्यूजीलैंड दौरे के लिए पाकिस्तान ने 35 सदस्यीय टीम चुनी है जिसमें मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir), शोएब मलिक और असद शफीक को जगह नहीं मिली है. टीम से बाहर होने के बाद आमिर ने चीफ सेलेक्टर और हेड कोच मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) पर तंज कसा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 6:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट में उस वक्त सभी दंग रह गए जब न्यूजीलैंड दौरे के लिए 35 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ और उसमें तीन बड़े मैच विनर्स का नाम नहीं था. बुधवार को चुनी गई टीम में मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir), शोएब मलिक और असद शफीद को सेलेक्टर्स ने मौका नहीं दिया. टीम से बाहर होने के बाद मोहम्मद आमिर ने चीफ सेलेक्टर और हेड कोच मिस्बाह उल हक पर तंज कस दिया. आमिर से एक खेल पत्रकार ने सवाल किया कि वो पाकिस्तानी टीम से क्यों बाहर हैं? इस पर आमिर ने कहा कि इसका जवाब तो सिर्फ मिस्बाह उल हक ही दे सकते हैं. वैसे मिस्बाह उल हक ने उन्हें बाहर करने की वजह भी बताई.

मिस्बाह उल हक की दलील
पाकिस्तान के मुख्य कोच और निवर्तमान मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक ने अनुभवी खिलाड़ियों असद शाफिक, मोहम्मद आमिर और शोएब मलिक को न्यूजीलैंड दौरे के लिए नहीं चुने जाने का बचाव करते हुए कहा कि वह युवा खिलाड़ियों को मौका देना चहते थे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी हुई प्रेस रिलीज में मिस्बाह ने कहा कि असद को उनके फॉर्म जबकि मलिक और आमिर को इस लिए नजरअंदाज किया गया क्योंकि चयनकर्ता होनहार और उभरते हुए खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना हुई टीम इंडिया, 27 नवंबर से शुरू होगी वनडे सीरीज
मोहम्मद आमिर ने कहा-मिस्बाह से पूछो मैं टीम से क्यों बाहर हूं?




मिस्बाह ने कहा, ' इंग्लैंड का दौरा करने वाली टीम से तीन प्रमुख खिलाड़ियों को हटाया गया है. असद फॉर्म में नहीं है.' उन्होंने कहा कि, 'न्यूजीलैंड के मैच हमारे लिए इसलिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि हम अपनी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में सुधार करना चाहते हैं और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में महत्वपूर्ण अंक भी हासिल करना चाहते हैं. इसी के मद्देनजर हाल के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए, हमने सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों का चयन किया है.'

न्यूजीलैंड दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम- आबिद अली, अब्दुल्लाह शफीक, फखर जमां, इमाम उल हक, शान मसूद, जेशान मलिक, बाबर आजम, अजहर अली, दानिश अजीज, फवाद आलम, हैदर अली, नसीम शाह, हारिस सोहेल, हुसैन तलात, इफ्तिखार अहमद, इमरान बट्ट, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, रोहेल नजीर, सरफराज अहमद, इमाद वसीम, वहाब रियाज, शाहीन शाह अफरीदी, शादाब खान, उस्मान कादिर, यासिर शाह, जफर गोहार, अमाद बट्ट, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद मूसा और सोहेल खान.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज