मोहम्मद आमिर ने एक और टी20 लीग से किया करार, आईपीएल को लेकर कही थी बड़ी बात

मोहम्मद आमिर ने टी20 में 220 विकेट लिए हैं. (Mohammad Amir Twitter)

मोहम्मद आमिर ने टी20 में 220 विकेट लिए हैं. (Mohammad Amir Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) नई टी20 लीग खेलने को तैयार हैं. उन्होंने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) की टीम बारबाडोस ट्राइडेंट्स से करार किया है. वे पहली बार सीपीएल में उतरेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो. लेकिन वे दुनिया भर की लीग में खेलते हुए दिखाई देंगे. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी आमिर ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) की टीम बारबाडोस ट्राइडेंट्स से करार किया है. वे पहली बार सीपीएल में उतरेंगे. इसके अलावा पाक के ही शोएब मलिक एक बार फिर गयाना वाॅरियर्स की ओर से खेलेंगे.

पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर के आईपीएल में खेलने की अटकलें लगाई जा रही हैं. वह फिलहाल इंग्लैंड की नागरिकता हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि इस तेज गेंदबाज ने हैरानी जताई है कि इस तरह की खबरें कैसे चलने लगती हैं. उन्होंने एक यूट्यूब चैनल ने बातचीत के दौरान अपना पक्ष रखा और बताया कि उनकी पत्नी ब्रिटिश नागरिक हैं और इसी के कारण वह नागरिकता हासिल करने के प्रयास कर रहे हैं. आमिर ने साथ ही कहा कि उनके बच्चे भी ब्रिटेन में ही पढ़ेंगे.


टी20 में 200 से अधिक विकेट ले चुके हैं
29 साल के मोहम्मद आमिर का टी20 में रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है. उन्होंने 190 मैच में 220 विकेट लिए हैं. 5 बार 4 और 2 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. उनकी इकोनॉमी लगभग 7 की है. 50 टी20 इंटरनेशनल में आमिर ने 59 विकेट लिए. उन्होंने 36 टेस्ट में 119 और 61 वनडे में 81 विकेट झटके. तीनों ही फॉर्मेट में उनकी इकोनॉमी बेहतरीन थी. लेकिन मैनेजमेंट से विवाद के चलते उन्होंने संन्यास ले लिया था.

यह भी पढ़ें: आंद्रे रसेल कपड़े और जूते पहनकर नहाने चले गए थे, तीन साल बाद खोला इस दर्द का राज

अकरम ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की बात कही



पाकिस्तान के सर्वकालिक सर्वाधिक विकेट लेने वाले पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने पाकिस्तान टीम में चयन के संबंध में आमिर को किनारे रखने के लिए राष्ट्रीय टीम प्रबंधन को फटकार लगाई है. एक खबर के मुताबिक अकरम ने एक टीवी चैनल को दि इंटरव्यू में कहा, ''मैं हैरान हूं, क्योंकि आमिर बेहद अनुभवी गेंदबाज हैं और टी20 क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है. व्यक्तिगत तौर पर, मुझे लगता है कि उन्हें पाकिस्तान की विश्व टी20 टीम में होना चाहिए.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज