'यहां कहते हैं करियर खत्म हो गया': आमिर ने खिलाड़ियों के साथ टीम मैनेजमेंट के बर्ताव पर बोली बड़ी बात

मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्र्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले पाकिस्तान के आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट के अलावा 61 वनडे और 50 टी20 मुकाबले खेले. (Mohammad Amir Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने खिलाड़ियों के साथ होने वाले बर्ताव के लिए टीम मैनेजमेंट को घेरा है. आमिर ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी बुरे दौर में होता है, तब टीम प्रबंधन और प्रशंसकों को उसका सबसे ज्यादा समर्थन करने की जरूरत होती है. लेकिन पाकिस्तान में ऐसा नहीं होता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम में खिलाडियों के साथ जिस तरह से बर्ताव किया जा रहा है. उसके खिलाफ पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने एक बार फिर आवाज बुलंद की. उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट अपने खिलाड़ियों की मैच जिताने की काबिलियत की बजाए आंकड़ों पर ज्यादा जोर देता है. पिछले साल दिसंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले आमिर ने पाकिस्तान टीम के हेड कोच मिस्बाह-उल-हक (Misbah-ul-Haq) के खिलाफ भी अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं और खिलाड़ियों के चयन को लेकर भी कई अहम खुलासे किए हैं.

    आमिर ने 'क्रिकविक' को दिए इंटरव्यू में कहा कि एक खिलाड़ी जिसने देश के लिए अतीत में मैच जीते हैं. उसकी काबिलियत पर शक नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि आंकड़ों पर बहुत ज्यादा ध्यान देने के बजाय आपको यह देखना होगा कि क्या खिलाड़ी मुश्किल हालात से पाकिस्तान के लिए मैच जीतने की क्षमता रखता है. जब कोई खिलाड़ी बुरे दौर में होता है, तब टीम प्रबंधन और प्रशंसकों को उसका सबसे ज्यादा समर्थन करने की जरूरत होती है.

    टीम मैनेजमेंट को खिलाड़ी का बुरे वक्त में समर्थन करना चाहिए: आमिर
    इस बाएं हाथ के गेंदबाज ने आगे कहा कि जब कोई खिलाड़ी पर्याप्त मौके मिलने के बाद भी प्रदर्शन नहीं करता है, तो टीम मैनेजमेंट को उस खिलाड़ी को घरेलू क्रिकेट में वापस जाने और प्रदर्शन करने के लिए कहना चाहिए. ताकि वह दोबारा राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सके. लेकिन यहां (पाकिस्तान में) वे कहते हैं कि उनका करियर खत्म हो गया है. वो अब अच्छे नहीं हैं.

    यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को ‘ढेर’ करने वाला गेंदबाज खाने के लिए तरसा, अश्विन ने की मदद की अपील

    WTC Final: सचिन-राहुल द्रविड़ से मिलकर बना है न्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर का नाम

    आमिर आईपीएल में भी खेलते नजर आ सकते हैं
    आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट के अलावा 61 वनडे और 50 टी20 मुकाबले खेले. उन्होंने वनडे में 81 और टी 20 में 59 विकेट चटकाए हैं. आमिर ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2019 में खेला था. फिक्सिंग के कारण उन पर बैन भी लग चुका है.आमिर भविष्य में आईपीएल खेलते भी नजर आ सकते हैं. क्योंकि आमिर फिलहाल इंग्लैंड में रह रहे हैं और वहां की नागरिकता हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें अगर वहां की नागरिकता मिल जाती है तो वे आईपीएल में खेल सकते हैं. इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद इंग्लैंड की नागरिकता लेने के बाद आईपीएल में खेल चुके हैं.