मोहम्‍मद आमिर के संन्‍यास लेने के बाद आई बड़ी खबर, अब भारतीय फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे क्रिकेट

पाकिस्तानी पेसर मोहम्मद आमिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास (Mohammad Amir/Instagram)

पाकिस्तानी पेसर मोहम्मद आमिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास (Mohammad Amir/Instagram)

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir Retirement) ने कुछ दिन पहले ही महज 28 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 7:35 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. बाएं हाथ के पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir Retirement) ने दो दिन पहले अचानक ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेकर हर किसी को हैरान कर दिया था. महज 28 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले आमिर ने पाकिस्तान के लिए 119 टेस्ट विकेट, 81 वनडे विकेट और 59 टी20 विकेट हासिल किये. आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 मैच खेले.

आमिर के संन्यास लेने की वजह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और नई टीम मैनेजमेंट की सोच को बताया. उनके मुताबिक उन्होंने नए टीम मैनेजमेंट से तंग आकर संन्यास लिया है. आमिर के संन्‍यास लेने के तुरंत बाद अब एक और बड़ी खबर आ रही है. वह अब भारतीय फ्रेंचाइजी पुणे डेविल्‍स के लिए अबु धाबी टी10 लीग में खेलते नजर आएंगे. अगले साल 28 जनवरी से शुरू होने वाले अबु धाबी टी10 टूर्नामेंट में पुणे डेविल्‍स को पहली बार श‍ामिल किया गया है. इस टीम के कोच पूर्व साउथ अफ्रीकन दिग्‍गज क्रिकेटर जॉन्‍टी रोड्स होंगे. इस टीम में आमिर के अलावा थिसारा परेरा भी हैं.

यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया के फ्लॉप शो पर बोले दिग्‍गज कप्‍तान बॉर्डर- भारी पड़ गया एक जुआ
Ind vs Aus: आखिर क्यों एडिलेड टेस्ट में फटे जूते में गेंदबाजी करते नजर आए मोहम्‍मद शमी?

न्‍यूजीलैंड दौरे के लिए आमिर को नहीं चुना गया

बता दें मोहम्मद आमिर को पाकिस्तानी टीम ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए नहीं चुना. इसके पीछे कोई पुख्ता वजह भी नहीं दी गई. आमिर से पिछले साल से ही टीम मैनेजमेंट नाराज चल रहा था. दरअसल आमिर ने जुलाई 2019 में ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था जिसके बाद उन्हें गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने धोखेबाज तक कह दिया था. टेस्ट रिटायरमेंट से ही आमिर टीम के निशाने पर दिखाई दे रहे थे और आखिरकार अब उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को ही अलविदा कह दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज