पूर्व पाकिस्‍तानी गेंदबाज का बड़ा बयान, कहा- शोएब की बाउंसर से 'डरे' सचिन, बंद हो गई थीं आंखें

पूर्व पाकिस्‍तानी गेंदबाज का बड़ा बयान, कहा- शोएब की बाउंसर से 'डरे' सचिन, बंद हो गई थीं आंखें
बात 2006 की है, जब भारत की टीम पाकिस्‍तान दौरे पर गई थी (फाइल फोटो)

पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) की गेंदों ने ही उस मैच का पासा पलटा था

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आसिफ (Mohammad Asif) ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि एक समय शोएब अख्‍तर (shoaib Akhtar) की तेज बाउंसर पर भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की आंखें बंद हो गई थी. एक इंटरव्‍यू में आसिफ ने कहा कि पाकिस्‍तान से जो भी 3 या 4 बेहतरीन तेज गेंदबाज निकले, वे सभी गुर्जर थे. शोएब अख्‍तर, आमिर और वे खुद सभी गुर्जर हैं. दरअसल तेज गेंदबाजी के लिए मजबूत बॉडी की जरूरत होती है.

उन्‍होंने एक मैच को याद करते हुए कहा कि 2006 में भारत के खिलाफ कराची टेस्‍ट में शोएब अख्‍तर ने काफी तेज गेंदबाज फेंकी थी. वें खुद स्‍क्‍वायर लेग पर अंपायर के पास फील्डिंग कर रहे थे. आसिफ ने कहा कि उस मैच में मैं अंपायर के पास खड़ा था और मैंने खुद देखा कि शोएब अख्‍तर की एक दो बाउंसर खेलते समय सचिन तेंदुलकर की आंखें बंद थी. पाकिस्‍तान ने 2006 में पाकिस्‍तान का दौरा किया था, जिसे मेजबान ने 1-0 से जीता था. सीरीज के शुरुआती दो मैच मुल्‍तान और फैसलाबाद में खेले गए थे. दोनों मैच हाई स्‍कोरिंग थे और ड्रॉ रहे. कराची में खेला गया तीसरा टेस्‍ट काफी रोमांचक रहा. इस मैच में इरफान पठान ने हैट्रिक भी ली थी.

पठान की हैट्रिक से मनोबल कम हुआ



इंग्‍लैंड दौरे के दौरान 2010 में स्‍पॉट फिक्सिंग स्‍कैंडल में फंसने के बाद सात साल का बैन झेलने वाले आसिफ ने कहा कि जब भारतीय टीम पाकिस्‍तान आई थी तो उनका बैटिंग लाइन अप काफी मजबूत था. द्रविड़ शानदार कर रहे थे. सहवाग ने मुल्‍तान में मारा था. फैसलाबाद टेस्‍ट में दोनों टीमों ने 600 रन बनाए. भारत के बल्‍लेबाजी क्रम से पाकिस्‍तान की टीम डरी हुई थी. एमएस धोनी (MS Dhoni) नंबर 7 या आठ पर बल्‍लेबाजी कर रहे थे. सीरीज के फाइनल मैच को याद करते हुए आसिफ ने कहा कि जब मैच शुरू हुआ तो पठान ने पहले ही ओवर में हैट्रिक ली और उनकी टीम का मनोबल गिर गया. कामरान अकमल ने शतक जड़ा और टीम ने 240 के आस पास बनाए. मगर फिर जब अख्‍तर गेंदबाजी पर आए थे तो उनकी बाउंसर पर सचिन की आंखे बंद हो गई थी. मेहमान टीम बैकफुट पर आ गई थी और मेजबान ने मुकाबला जीत लिया.
आईपीएल में नहीं मिला खरीदार, अब इस खिलाड़ी ने कहा- ये लीग बड़ी नहीं

Happy Birthday: 10वें नंबर का बल्लेबाज बना ओपनर, लगाए 6 गेंद पर 6 छक्के
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading