शोएब अख्तर पर भड़के मोहम्मद आसिफ, 2007 बल्ला कांड पर दी चुप रहने की सलाह

शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी मीडिया को दिए एक टीवी इंटरव्यू में शाहिद अफरीदी की कड़ी आलोचना की थी.. (Twitter/Video Grab)

टी20 वर्ल्ड कप 2007 में शोएब अख्तर ने साथी खिलाड़ी मोहम्मद आसिफ पर ड्रेसिंग रूप में बल्ले से हमला कर दिया था. इस घटना के बाद शोएब अख्तर को दक्षिण अफ्रीका से वापस बुला लिया गया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) के बीच 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हुए झगड़े का वाकया फिर सुर्खियों में है. कुछ दिन पहले ही पाक के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने भी इस पर चर्चा की. अफरीदी ने बताया कि अख्तर ने साथी खिलाड़ी मोहम्मद आसिफ पर ड्रेसिंग रूप में बल्ले से हमला कर दिया था. अब मामले में आसिफ ने चुप्पी तोड़ी है. आसिफ ने हाल में ही शोएब अख्तर से बात की है. उन्होंने अख्तर से कहा कि इस पर कुछ ना बोलें और चुप ही रहें.

    पाक मीडिया को दिए इंटरव्यू में मोहम्मद आसिफ ने कहा, ''शोएब अख्तर के साथ ड्रेसिंग रूम में जो हुआ था उसका जिक्र उन्होंने 13 सालों तक किया. उन्होंने कई सारे बयान इसको लेकर दिए. मैं सुन-सुनकर थक चुका था, इसलिए हाल ही में मैंने उनसे कहा कि अब इस घटना का जिक्र ना किया जाए और इससे आगे बढ़ा जाए. मैंने उनसे कहा कि अब ये इतिहास हो चुका है. हर इंटरव्यू में इस बारे में बात करने से अच्छा है कि कोई समझदारी भरी बात करो." आसिफ ने आगे कहा कि अख्तर कभी पाकिस्तान का चीफ सेलेक्टर बनने का सपना देखने लगते हैं. इसके अगले दिन पाकिस्तान का हेड कोच बनना चाहते हैं. उन्हें वास्तविकता का अंदाजा होना चाहिए.

    अफरीदी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में दावा किया कि आसिफ ने एक मजाक में उनका साथ दिया था, जिससे अख्तर ने अपना आपा खो दिया. अख्तर ने उस घटना के बारे में अपनी आत्मकथा "कन्ट्रोवर्सिली योर्स" में चर्चा की है जिसमें उन्होंने अफरीदी पर स्थिति को भड़काने का आरोप लगाया है.

    यह भी पढ़ें:

    टीम इंडिया को ‘ढेर’ करने वाला गेंदबाज खाने के लिए तरसा, अश्विन ने की मदद की अपील

    WTC Final: सचिन-राहुल द्रविड़ से मिलकर बना है न्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर का नाम

    2007 में इस घटना के बाद शोएब अख्तर को दक्षिण अफ्रीका से वापस बुला लिया गया था. वहीं पाकिस्तानी टीम ने फाइनल तक का सफर किया जहां उसे भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा. मोहम्मद आसिफ ने फाइनल में तीन ओवर में 25 रन देकर एक विकेट चटकाया था.