लाइव टीवी

क्रिकेट की पिच पर फिर 'बल्लेबाजी' को तैयार मोहम्मद अजहरुद्दीन, उठाया ये बड़ा कदम

News18Hindi
Updated: September 19, 2019, 6:26 PM IST
क्रिकेट की पिच पर फिर 'बल्लेबाजी' को तैयार मोहम्मद अजहरुद्दीन, उठाया ये बड़ा कदम
मोहम्मद अजहरुद्दीन ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2019, 6:26 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने हैदराबाद क्रिकेट संघ (HCA) में अध्यक्ष पद के लिये नामांकन भरा है जो अपने चुनाव 27 सितंबर को करायेगा. दो साल पहले अजहरूद्दीन का नामांकन निर्वाचन अधिकारी द्वारा इस आधार पर रद्द कर दिया था कि वह बीसीसीआई द्वारा मैच फिक्सिंग में अपनी कथित संलिप्तता के लिये लगाये प्रतिबंध को हटाने का सबूत पेश नहीं कर पाये थे. उन्होंने बुधवार को पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त वी एस सम्पत को अपना नामांकन पत्र सौंपा.

क्रिकेट के लिए काम करना अजहर का लक्ष्य
अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने नाकांकन भरने के बाद पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा, 'मैं हर किसी से सलाह लेकर क्रिकेट को बढ़ावा देने पर काम करना चाहता हूं. मैं क्रिकेट के विकास के लिये जिलों में भी कुछ करना चाहता हूं.' बता दें अजहरुद्दीन रिटायरमेंट के बाद दिल्ली बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. अजहरुद्दीन ने ऑल इंडिया बैडमिंटन एसोसिएशन का अध्यक्ष बनने के लिए भी आवेदन किया था. अब वो क्रिकेट एसोसिएशन में अपना दमखम दिखाने को तैयार हैं.

27 सितंबर को होंगे चुनाव


बता दें उपाध्यक्ष पद के लिये पूर्व क्रिकेट प्रशासक पी आर मानसिंह के बेटे विक्रम मानसिंह ने भी नामांकन भरा है. अजमल असद (सचिव पद), पी श्रीनिवास (संयुक्त सचिव), जी श्रीनिवास (कोषाध्यक्ष) और पी अनुराधा (परिषद सदस्य) ने भी नामांकन भरे हैं. सूत्रों ने कहा कि नामांकन वापस लेने की तारीख 23 सितंबर है जिसके बाद चुनाव के पैनल की घोषणा की जायेगी.

अजहरुद्दीन का करियर
मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेले. इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 29 शतक लगाए. अजहरुद्दीन ने टेस्ट में 22 और वनडे में 7 शतक लगाए थे. अजहरुद्दीन की कप्तानी में टीम इंडिया ने 14 टेस्ट जीते. साथ ही टीम इंडिया ने उनकी अगुवाई में 90 वनडे मैच भी जीते.
Loading...

स्‍टीव स्मिथ के कोच ऑस्‍ट्रेलिया पर बरसे, बोले- वह अगर भारत में होता तो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 6:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...