होम /न्यूज /खेल /T20 WC: न्यूजीलैंड से हार के बाद बुमराह के प्रेस कॉन्फ्रेंस में आने पर भड़के अजहरुद्दीन, बोले- शास्त्री को आना चाहिए

T20 WC: न्यूजीलैंड से हार के बाद बुमराह के प्रेस कॉन्फ्रेंस में आने पर भड़के अजहरुद्दीन, बोले- शास्त्री को आना चाहिए

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद विराट कोहली और रवि शास्त्री दोनों ने ही प्रेस का सामना नहीं किया. (PIC: AP)

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद विराट कोहली और रवि शास्त्री दोनों ने ही प्रेस का सामना नहीं किया. (PIC: AP)

IND vs NZ, T20 World Cup 2021:टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. रविवार को उसे न्यूजी ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 अभियान (ICC T20 World Cup 2021) की भारत की लगातार दूसरी हार ने प्रशंसकों को चिंता में डाल दिया. टीम के फैसलों पर कई सवाल उठे. मीडिया ने हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) पर सवाल उठाने के लिए सवालों का एक जखीरा तैयार किया. लेकिन यह तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) थे, जो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बजाय प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए बाहर आए. बुमराह पत्रकारों के सवालों पर अपने जवाब के साथ दृढ़ थे. बुमराह ने इस मेगा इवेंट में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के पीछे संभावित कारणों में से एक के रूप में ‘बायो-बबल’ थकान को बताया.

    भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से जसप्रीत बुमराह के प्रेस कॉन्फ्रेस में आने को लेकप भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने आपत्ति जताई है. अजहरुद्दीन ने एबीपी न्यूज से कहा, ”मेरे विचार से कोच को प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आना चाहिए था. अगर विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं होना चाहते हैं, तो कोई बात नहीं. लेकिन, रवि भाई (Ravi Shastri) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होना चाहिए था.” अजहरुद्दीन को लगता है कि टीम के वरिष्ठ सदस्यों को न केवल जीत के समय बल्कि हारने पर भी मीडिया को संबोधित करने के लिए बाहर आना चाहिए, इसलिए बुमराह को भेजने का निर्णय टीम प्रबंधन द्वारा सही नहीं था.

    अनुष्का शर्मा क्रिकेट खेल रही हैं? BCCI के ट्वीट पर फैन्स ने लिए विराट कोहली के मजे

    उन्होंने कहा, ”आप सिर्फ जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं हो सकते, आपको हार के लिए भी स्पष्टीकरण देना होगा. बुमराह को प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए भेजना सही नहीं था. या तो कप्तान या कोच को प्रेशर झेलने के लिए आना चाहिए था या कोचिंग स्टाफ में से किसी को.” उन्होंने कहा, ”यदि आप एक या दो गेम हार जाते हैं तो इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है, लेकिन कप्तान या कोच को आकर देश को बताना चाहिए कि टीम क्यों हारी. आप बुमराह से इन सवालों के जवाब की उम्मीद कैसे कर सकते हैं? यदि आप टीम के जीतने पर मीडिया का सामना करने के लिए तैयार हैं तो आपको उस समय भी आगे बढ़ना चाहिए, जब आपकी टीम कठिन दौर से गुजर रही हो.”

    शुभमन गिल ने कहा- ‘प्यार में मत पड़ो’, फैन्स बोले- लगता है भाई का ब्रेकअप हो गया

    पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट की हार के बाद भारत ने मुश्किल से सुधार दिखाया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा मैच 8 विकेट से हार गया. सेमीफाइनल की उम्मीदों को करारा झटका लगने के साथ ही विराट कोहली एंड कंपनी के पास नॉकआउट में जगह बनाने का केवल एक बाहरी मौका है. आगे के कार्यक्रम के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम का अगला मैच बुधवार को अफगानिस्तान के साथ होना है. इसके बाद भारत को स्कॉटलैंड और नामीबिया के साथ मुकाबला खेलना होगा.

    Tags: Cricket news, Jasprit Bumrah, Mohammad azharuddin, Ravi shastri, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें