शोएब मलिक और हफीज को नहीं मिली पीसीबी के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह

कप्तान सरफराज अहमद, बल्लेबाज बाबर आजम और लेग स्पिनर यासिर शाह ए कैटेगरी में बरकरार हैं.

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 4:38 PM IST
शोएब मलिक और हफीज को नहीं मिली पीसीबी के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह
शोएब मलिक ने वर्ल्ड कप के बाद रिटायरमेंट का ऐलान किया था
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 4:38 PM IST
पूर्व कप्तान शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा गुरूवार को 2019-20 के लिए खिलाड़ियों को दिए केंद्रीय अनुबंध की सूची से बाहर रखा गया है. कप्तान सरफराज अहमद, बल्लेबाज बाबर आजम और लेग स्पिनर यासिर शाह ए कैटेगरी में बरकरार हैं.

टेस्ट सलामी बल्लेबाज अजहर अली और हाल में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को क्रमश: कैटेगरी बी और सी में कर दिया गया है. बोर्ड ने 2019-20 सत्र के लिये अब केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की संख्या भी 33 से घटाकर 19 कर दी है जिसमें पुरूष क्रिकेट टीम छह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप, तीन वनडे और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी.

बाबर आजम ए कैटेगरी में हैं, जिसमें सरफराज अहमद और यासिर शामिल हैं
बाबर आजम ए कैटेगरी में हैं, जिसमें सरफराज अहमद और यासिर शामिल हैं


पीसीबी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘केंद्रीय अनुबंधों की सूची की घोषणा करते हुए खिलाड़ियों के पिछले 12 महीने के प्रदर्शन और फिटनेस को ध्यान में रखा गया, यह अनुबंध एक अगस्त 2019 से 30 जून 2020 तक चलेगा. ’ मलिक और हफीज के बाहर करने के बावजूद पीसीबी ने कहा कि दोनों चयन के लिये उपलब्ध रहेंगे. मलिक ने विश्व कप के बाद संन्यास की घोषणा कर दी थी और अब वह केवल टी20 प्रारूप में ही खेलेंगे जबकि हफीज टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

मलिक ने पहले ही कह दिया था कि यह उनका आखिरी वर्ल्‍ड कप होगा. हालांकि बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में उन्‍हें पाकिस्‍तानी टीम में जगह नहीं मिली. भारत के खिलाफ उन्‍होंने अपना आखिरी मैच खेला था. उन्‍होंने पहले ही ऐलान कर दिया था कि पाकिस्‍तान का आखिरी वर्ल्‍ड कप मैच उनका आखिरी वनडे होगा. इस फैसले से उन्‍हें परिवार के साथ रहने का मौका मिलेगा. साथ ही वे टी20 क्रिकेट पर ज्‍यादा ध्‍यान दे पाएंगे.

BCCI के बड़े फैसले: अजहर का पैसा रोका, धोनी के शहर से टेस्‍ट मैच हटा और ICC पर होगा केस

राहुल द्रविड़ पर सख्त BCCI इथिक्‍स ऑफिसर, बोले- 'पैसे नहीं लेते और छुट्टी पर हैं' वाला बहाना नहीं चलेगा
First published: August 8, 2019, 4:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...