Home /News /sports /

इस बल्लेबाज ने 83 की औसत से ठोके 415 रन, अब पाकिस्तान की टी20 टीम से बाहर

इस बल्लेबाज ने 83 की औसत से ठोके 415 रन, अब पाकिस्तान की टी20 टीम से बाहर

PAK VS SA: पाकिस्तान ने मोहम्मद हफीज को टी20 टीम से बाहर रखा. (फोटो- @babarazam258)

PAK VS SA: पाकिस्तान ने मोहम्मद हफीज को टी20 टीम से बाहर रखा. (फोटो- @babarazam258)

मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सेलेक्शन कमेटी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना.

    नई दिल्ली. जिस बल्लेबाज ने साल 2020 में अपने प्रदर्शन से टी20 क्रिकेट में धमाल मचाया था. जिस बल्लेबाज ने 10 टी20 मैचों में 83 की औसत से 415 रन ठोक दिये थे अब उसी खिलाड़ी को पाकिस्तानी टीम से बाहर कर दिया गया है. बात हो रही है मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) की जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम में जगह नहीं मिली है. हफीज को टी20 टीम में इसलिए शामिल नहीं किया गया क्योंकि वह जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में प्रवेश करने की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की समय सीमा का पालन नहीं कर पाएंगे.

    पीसीबी ने कहा था कि सभी खिलाड़ियों को तीन फरवरी तक टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में शामिल होना होगा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज11 फरवरी से शुरू होगी. हफीज पीसीबी के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं हैं और अभी यूएई में टी10 लीग में खेल रहे हैं. उन्होंने पीसीबी से आग्रह किया था कि उन्हें तीन फरवरी की समय सीमा के बाद लाहौर में टीम से जुड़ने की इजाजत दी जाए.

    हफीज को बाहर करने पर चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम की दलील
    मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने कहा, ‘दुर्भाग्य से स्थिति ऐसी है कि प्रत्येक खिलाड़ी को तीन फरवरी को जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण से जुड़ना होगा, अगर खिलाड़ी ऐसा नहीं करता है तो इसका मतलब है कि वह उपलब्ध नहीं है.’ चयनकर्ताओं ने आसिफ अली को एक बार फिर टीम में वापसी का मौका दिया है. वह भी यूएई में टी10 लीग में खेल रहे हैं लेकिन वसीम ने कहा कि वह तीन फरवरी की समय सीमा से पहले टीम से जुड़ जाएंगे.

    चयनकर्ताओं ने हाल में खराब प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज फखर जमां और तेज गेंदबाज वहाब रियाज को टीम से बाहर कर दिया है. साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच तीनों टी20 मुकाबले लाहौर में 11, 13 और 14 फरवरी को खेले जाएंगे.

    PM मोदी की बात पर विराट कोहली ने किया कमेंट, फैंस ने किया बुरी तरह ट्रोल 

    टीम इस प्रकार है:

    बाबर आजम (कप्तान), हैदर अली, खुशदिल शाह, हुसैन तलत, दानिश अजीज, आसिफ अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, जफर गौहर, फहीम अशरफ, आमिर यमीन, अमद बट, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शाहीन अफरीदी, हारिस राउफ, मोहम्मद हसनेन, हसन अली, उस्मान कादिर और जाहिद महमूद. (भाषा के इनपुट के साथ)

    Tags: Cricket news, Mohammad hafeez, Pakistan National Cricket Team, Pakistan vs South Africa

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर