अपना शहर चुनें

States

युवराज के पिता पर कैफ का बड़ा बयान, कहा- धोनी पर लगाए आरोप...

सुशांत सिंह राजपूत एमएस धोनी के बहुत फैन थें
सुशांत सिंह राजपूत एमएस धोनी के बहुत फैन थें

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के पिता योगराज सिंह ने पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) पर पक्षपात का आरोप लगाया था

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज मोहम्‍मद कैफ (Mohammad Kaif) का कहना है कि युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) पर जो पक्षपात का आरोप लगाया था, वह सही नहीं है. हेलो एप पर लाइव सेशन में मोहम्‍मद कैफ से जब योगराज सिंह के धोनी पर लगाए आरोपों के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि युवराज के पिता के आरोप सही नहीं हैं. युवराज छोटे फॉर्मेट के चैंपियन हैं. उन्‍हें और मौके मिलने च‍ाहिए, मगर भारत में जब कोई फॉर्म खो देता है और कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन करता है तो उसके लिए टीम में जगह बनाए रखना मुश्किल हो ही जाता है.
मोहम्‍मद कैफ ने कहा कि देश में कई प्रतिशाली खिलाड़ी टीम में जगह बनाने को लेकर बेताब हैं और मौके का इंतजार करते हैं. ऐसे समय में अगर कोई भी खिलाड़ी फॉर्म खो देता है तो टीम में अपनी जगह बचा पाना उसके लिए मुश्किल हो जाता है.
2002 में नेटवेस्‍ट सीरीज के हीरो रहे कैफ ने कहा कि एमएस धोनी पर लगे आरोप सही नहीं हैं. वह सीमित ओवर क्रिकेट के सबसे सफल कप्‍तान रहे हैं, धोनी आजादी के हकदार हैं. उन्‍हें अपनी टीम चुनने के लिए थोड़ी आजादी मिलनी चाहिए. आप उनसे तब सवाल करते, जब वह फेल साबित होते. मगर उनका रिकॉर्ड अच्‍छा है. कैफ ने कहा कि धोनी ने भारत के लिए कई खिताब जीते हैं. इसीलिए चयनकर्ता उन्‍हें आजादी देंगे और उनके सुझाव का सम्‍मान करेंगे. इसे आप पक्षपात नहीं कह सकते.

कोहली को दी नसीहत
मोहम्‍मद कैफ ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) को नसीहत देते हुए कहा कि वह टीम चयन को लेकर काफी प्रयोग करते हैं, उन्‍हें ऐसा नहीं करना चाहिए. उन्‍हें अपनी टीम के चयन पर ध्‍यान लगाना चाहिए. अगर कोई खिलाड़ी कुछ मैचों में अपनी लय खो देता है तो भी कोहली को उन्‍हें सपोर्ट करना चाहिए. मोहम्‍मद कैफ ने कहा कि कोहली को खिलाड़ी तैयार करने चाहिए, तब वह अच्‍छी टीम तैयार कर सकते हैं. विकेटकीपर के बारे में कैफ ने कहा कि भारत को एक स्‍थायी विशेषज्ञ विकेटकीपर की जररूत है. केएल राहुल बैकअप विकेटकीपर हो सकते हैं. मगर उन्‍हें नहीं लगता कि उन्‍हें मुख्‍य विकेटकीपर होना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि एमएस धोनी (MS Dhoni) के ऊपर ऋषभ पंत को तवज्‍जों देना चाहते हैं तो कोहली को उनका साथ देना चाहिए. वह टीम के पानी पिलाने के लिए नहीं हैं.



क्रिकेट और फुटबॉल ने दी कोरोना वायरस को सीधी टक्कर!

आईपीएल में करोड़ों कमाने वाले कैरेबियाई खिलाड़ियों की जेब पर होगा असर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज