Home /News /sports /

मोहम्‍मद कैफ का बड़ा बयान: यूपी के लोगों को अधिक मौके नहीं मिलते थे, मेरे पिता भी...

मोहम्‍मद कैफ का बड़ा बयान: यूपी के लोगों को अधिक मौके नहीं मिलते थे, मेरे पिता भी...

मोहम्‍मद कैफ ने कहा कि उनके पिता भी एक क्रिकेटर थे (फाइल फोटो)

मोहम्‍मद कैफ ने कहा कि उनके पिता भी एक क्रिकेटर थे (फाइल फोटो)

मोहम्‍मद कैफ ने कहा कि वह सचिन तेंदुलकर के शॉट की कॉपी करने की कोशिश किया करते थे

    नई दिल्‍ली. भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज रह चुके मोहम्‍मद कैफ (Mohammad kaif) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के मुकाबले भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) बेहतर है. हेलो एप से बातचीत में कैफ ने कहा कि अगर सचिन और कोहली में से किसी एक को चुनने के लिए कहा जाए तो वह सचिन को ही चुनेंगे. क्‍योंकि बतौर रोल मॉडल और एक फैन के रूप में वह सचिन के काफी शॉट कॉपी किया करते थे. पूछने पर कैफ ने कहा कि जॉन्‍टी रोड्स के अलावा विराट कोहली सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर हैं. वहीं साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स शानदार डाइव लगाते हैं. हार्दिक पंड्या के बारे में उन्‍होंने कहा कि वह भी एक अच्‍छे खिलाड़ी हैं. यदि वे अपनी फिटनेस को बनाए रखते हैं. एक ऑलराउंडर होने के नाते वह शानदार कर सकते हैं. यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह को लेकर कैफ ने कहा कि वो बड़े खिलाड़ी हैं, मगर उन्‍हें अभी लंबा रास्‍ता तय करना है.

    बेहतरीन फील्डिंग के लिए मिला सम्‍मान 

    अपने संघर्ष के बारे में मोहम्‍मद कैफ ने कहा कि छोटे शहर से होने के कारण उनका सपना भारतीय टीम से खेलने का था. शुरुआत में यूपी के लोगों को क्रिकेट में मौके नहीं मिलते थे. उनके पिता भी क्रिकेटर रह चुके हैं. इसीलिए वे भी अपने पिता की राह पर चले. कैफ ने कहा कि उन्‍हें सचिन और गांगुली की ओर से उनकी फील्डिंग के कारण सम्‍मान मिला और यही सम्‍मान उनका उत्‍साह बढ़ाता था. कैफ ने कहा कि दूसरों के जैसा दिखने के लिए खुद में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए. वे खुद एक छोटे शहर से संबंध रखते थे और उनके पास बातचीत की भी कोई खास स्किल नहीं थी. वही सिर्फ अपने खेले के दीवाने थे. उन्‍होंने कहा कि बस अपने पैशन का पीछा करते जाओ. सफलता जरूर मिलेगी.

    गांगुली बेहतरीन कप्‍तान
    कैफ ने सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले और एमएस धोनी में से गांगुली को बेहतरीन कप्‍तान चुना. जबकि तेज गेंदबाजों ने उन्‍होंने जहीर खान को कपिल देव से ऊपर रखा. कोच की बात पर कैफ ने कहा कि ग्रैग चैपल और जॉन राइट में से राइट सर्वश्रेष्‍ठ कोच थे. उन्‍होंने कहा कि ग्रैग चैपल के पास बेहतरीन बल्‍लेबाजी तकनीक और टिप्‍स थी और सुरेश रैना जैसे कई नए खिलाड़ी उन्‍हें पसंद भी करते थे, मगर उनके साथ अहम जैसी चीज की समस्‍या है. मोहम्‍मद कैफ ने इंटरव्‍यू में कहा कि दुनिया में कोरोना वायरस के कारण पैदा हुई समस्‍या को देखकर वह काफी दुखी है. वो घर पर भी सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हैं.



    मुंबई पुलिस की मदद के लिए आगे आए कोहली और अनुष्‍का, जानें कितने का दिया दान

    ऑस्‍ट्रेलियाई विकेटकीपर ने ऐसे किया हिसाब पूरा, शर्मसार हो गए थे हरभजन सिंहundefined

    Tags: Cricket, Mohammad kaif, Sachin tendulkar, Sports news, Virat Kohli

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर