होम /न्यूज /खेल /ODI World Cup 2023 से पहले मोहम्मद कैफ ने दी चेतावनी, बोले- हीरे की तलाश में सोना खो रहे

ODI World Cup 2023 से पहले मोहम्मद कैफ ने दी चेतावनी, बोले- हीरे की तलाश में सोना खो रहे

अगला वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना है (PIC: Mohammad Kaif/Instagram)

अगला वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना है (PIC: Mohammad Kaif/Instagram)

ODI World Cup 2023: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद अब अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वनडे वर्ल्ड कप से पहले कैफ ने भारतीय टीम की समस्या बताई है.
वर्ल्ड कप के लिए कैफ ने खिलाड़ियों के समर्थन की बात कही है.
मोहम्मद कैफ ने भारतीय टीम प्रबंधन पर कई सवाल उठाए हैं.

नई दिल्ली. टीम इंडिया दुनिया भर में क्रिकेट की महाशक्तियों में से एक है, लेकिन आईसीसी ट्रॉफी के लिए भारत की तलाश काफी लंबी हो गई है. हाल ही में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में हार के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम के सामने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 खड़ा है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारत को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने अंतिम चार में एकतरफा मुकाबले में मात दी थी. 2023 वनडे वर्ल्ड कप भारत में होना है. ऐसे में टीम के पास 2011 का इतिहास दोहराने का बेहतरीन मौका है, लेकिन टीम का चयन भारत के भाग्य का फैसला करने वाले प्रमुख पहलुओं में से एक होगा.

चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति को बर्खास्त करने के बाद नए निकाय की नियुक्ति की जानी बाकी है. उनके पास 15 खिलाड़ियों के एक समूह को चुनने की जिम्मेदारी होगी, जो टीम को अपने लक्ष्य को हासिल करने में मदद करेगा. लेकिन ऐसा होने से पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने खिलाड़ियों के समर्थन की बात उठाई है. पिछले 12 महीनों में भारतीय टीम प्रबंधन ने खिलाड़ियों के अपने बड़े पूल के साथ मुख्य रूप से हिट-एंड-ट्रायल पद्धति का पालन किया है.

ICC ODI World Cup 2023: ओपनिंग स्लॉट के लिए 6 खिलाड़ी हैं दावेदार

चूंकि यह भारत को विश्व खिताब दिलाने में अप्रभावी साबित हुआ है, इसलिए मोहम्मद कैफ का विचार है कि टीम को उन खिलाड़ियों का समर्थन करना चाहिए, जिन्हें वे 2023 विश्व कप में खिलाना चाहते हैं. कैफ ने अमेजन प्राइम वीडियो पर न्यूजीलैंड में चल रहे वनडे मैचों से भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया.

उन्होंने कहा, ”भुवनेश्वर कुमार टीम में क्यों नहीं हैं, मुझे नहीं पता. वह अच्छा गेंदबाज है, लेकिन टीम का हिस्सा नहीं है. नए खिलाड़ियों की तलाश में हम पुराने खिलाड़ियों को खोते जा रहे हैं. एक कहावत है- हीरे की तलाश में हमने सोना खो दिया. आपके पास टीम में अच्छे खिलाड़ी थे, इसलिए ऐसा नहीं होना चाहिए.”

IND vs NZ: अर्शदीप सिंह ने बताया, कैसे उमरान मलिक के साथ बॉलिंग करना है फायदेमंद

कैफ ने आगे कहा, ”यदि आप किसी का समर्थन कर रहे हैं, तो कृपया इसे अच्छे से करें. तैयारी यहीं से शुरू होती है, प्रयोगों के लिए समय नहीं है. महीने बीत जाएंगे और अचानक आप खुद को विश्व कप की ओर बढ़ते हुए पाएंगे. इसलिए, आप खिलाड़ियों पर फैसला करें और उनका समर्थन करते रहें.”

कैफ ने आगे उमरान मलिक को भारत के टी20 विश्व कप टीम से बाहर करने पर निशाना साधा और कहा कि उन्हें अच्छी तरह से समर्थन दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ”उमरान मलिक, जिस अतिरिक्त गति की हम अक्सर बात करते हैं, (जसप्रीत) बुमराह टी20 विश्व कप में चोटिल हो गए थे, उस तरह की गति के साथ कोई नहीं था. तीन तेज गेंदबाज – अर्शदीप (सिंह), भुवनेश्वर कुमार, और (मोहम्मद) शमी, ये तीनों लगभग एक ही गति से गेंदबाजी करते हैं. विश्व कप में हमें किसी ऐसे खिलाड़ी की कमी खली, जो प्रति घंटे 145 केस गेंदबाजी कर सके. उमरान मलिक जैसा कोई व्यक्ति, निश्चित रूप से, उसे यहां से समर्थन देना होगा.”

Tags: Icc world cup, Mohammad kaif, ODI World Cup, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें