लाइव टीवी

मौत की खबरों के बीच दुनिया के सामने आया यह क्रिकेटर, कहा- जिंदा हूं मैं

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 2:06 PM IST
मौत की खबरों के बीच दुनिया के सामने आया यह क्रिकेटर, कहा- जिंदा हूं मैं
मोहम्मद नबी आईपीएल में भी खेलते हैं

अफगानिस्तान (Afghanistan) के क्रिकेटर मोहम्म्द नबी (Mohammad Nabi) ने पिछले महीने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 2:06 PM IST
  • Share this:
काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) के क्रिकेट फैंस को शुक्रवार को बड़ा झटका लगा, जब सोशल मीडिया पर कुछ अफगानिस्तानी मीडिया आउटलेट ने यह खबर चलाई कि क्रिकेटर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. यह खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई.

खबर फैलने के कुछ समय बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) ने प्रैक्टिस मैच की तस्वीरें शेयर की, जिसमें मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi)  गेंदबाजी करते दिख रहे थे. इन तस्वीरों से साफ हो गया कि नबी जिंदा है. इसके बाद नबी ने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी कि उनकी मौत की खबर महज अफवाह थी. नबी (Mohammad Nabi)  ने ट्वीट किया, 'दोस्तों मैं बिलकुल ठीक हूं. मेरी मौत की खबर जो कुछ मीडिया आउटलेट ने चलाई वह गलत है. शुक्रिया.'

पिछले कुछ समय से नबी (Mohammad Nabi)  अफगानिस्तान क्रिकेट (Afghanistan Cricket) का एक अहम हिस्सा रहे हैं. अफगानिस्तान क्रिकेट (Afghanistan Cricket)  ने टी20 से अपना सफर शुरू किया ‌था और टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देश का दर्जा हासिल किया. उनके इस सफर में नबी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.



टेस्ट फॉर्मेट से ले चुके हैं संन्यास
मोहम्मद नबी ने सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच के बाद रेड बॉल फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. अफगानिस्तान की ओर से नबी ने केवल तीन टेस्ट मैच ही खेले थे. पिछले साल जून में भारत के खिलाफ अफगानिस्तान ने टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा था, जिसमें नबी ने पहली पारी में 24 रन बनाए और उसकी दूसरी पारी में डक हो गए.टी20 क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी नबी (Mohammad Nabi) टेस्ट क्रिकेट में चल नहीं पाए और तीन मैचों की छ‌ह पारियों में सिर्फ 33 रन ही बना पाए. वहीं उन्होंने आठ विकेट हासिल किए.

ये भी पढ़ें- सीरीज में अजेय बढ़त के बाद भारतीय महिला टीम को साउथ अफ्रीका से मिली करारी हार
Loading...

आर अश्विन की 10 महीने बाद हुई टेस्ट क्रिकेट में वापसी, कर दिया कमाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 1:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...