जिस खिलाड़ी को आईपीएल में पूरे मौके नहीं मिलते, उसने 15 रन देकर झटके 5 विकेट

जिस खिलाड़ी को आईपीएल में पूरे मौके नहीं मिलते, उसने 15 रन देकर झटके 5 विकेट
सीपीएल 2020 में 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने मोहम्मद नबी

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2020) के 15वें मैच में सेंट लूसिया के खिलाड़ी मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) ने मचाया कोहराम

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 11:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जिस टीम में क्रिस लिन, एविन लुइस जैसे हिटर हों अगर उस टीम को एक ऑफ स्पिनर घुटने के बल बैठा दे तो जाहिर सी बात है वो गेंदबाज बेहद ही टैलेंटेड होगा. ये कारनामा किया है अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) ने, जिन्होंने कैरेबियन प्रीमियर लीग में अपनी शानदार गेंदाबाजी से सभी का दिल जीत लिया.

ओपनिंग गेंदबाजी करने उतरे
सेंट लूसिया की ओर से खेल रहे मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) ने सेंट कीट्स के खिलाफ 4 ओवर में महज 15 रन देकर 5 विकेट झटके. मोहम्मद नबी ऑफ स्पिनर होने के बावजूद ओपनिंग बॉलिंग करने उतरे और उन्होंने विरोधी टीम की कमर ही तोड़ दी.

पहले दो ओवर में ही लिए चार विकेट
मोहम्मद नबी  (Mohammad Nabi) ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट चटकाए. उन्होंने क्रिस लिन और निक कैली को पहली पांच गेंदों पर ही आउट कर दिया. इसके बाद नबी ने अगले ओवर में दो और विकेट चटकाए. उन्होंने पहले दिनेश रामदीन और फिर एविन लुइस को आउट किया. आखिर में नबी ने सोहेल तनवीर का विकेट चटकाकर अपने पांच विकेट पूरे किये.



सीपीएल 2020 में जबर्दस्त प्रदर्शन
बता दें मोहम्मद नबी ने सेंट लूसिया के लिए गेंद और बल्ले से जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. खबर लिखे जाने तक नबी ने 5 पारियों में 40 की औसत से 120 रन बना लिए थे. वहीं गेंदबाजी में नबी ने 6 पारियों में 9 विकेट चटकाए हैं और उनका इकॉनमी रेट महज 4.80 है.

आईपीएल में खेले हैं बस 13 मैच
बता दें मोहम्मद नबी सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा हैं लेकिन इस ऑलराउंडर ने आईपीएल में पिछले तीन सालों में अबतक सिर्फ 13 ही मैच खेले हैं. उम्मीद है कि इस बार उन्हें आईपीएल में ज्यादा मौके मिलेंगे क्योंकि ये ऑलराउंडर गेंद और बल्ले से बेहतरीन फॉर्म में है.

विराट कोहली के पिता बनने से होगा बड़ा नुकसान, उड़ी ऑस्ट्रेलिया की नींद!

जेसन रॉय आईपीएल 2020 से बाहर, दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका

मोहम्मद नबी का करियर
बता दें मोहम्मद नबी को टी20 क्रिकेट में जबर्दस्त अनुभव है. वो इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट से लेकर ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी खेलते हैं. उन्होंने 263 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से कुल 4071 रन निकले हैं. इसके अलावा नबी ने 259 विकेट अपने नाम किये हैं. बता दें सीपीएल 2020 में 15 रन देकर 5 विकेट उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज