Home /News /sports /

ICC T20I Rankings: मोहम्मद रिजवान टॉप 10 में शामिल, विराट कोहली 5वें नंबर पर बरकरार

ICC T20I Rankings: मोहम्मद रिजवान टॉप 10 में शामिल, विराट कोहली 5वें नंबर पर बरकरार

मोहम्मद रिजवान ने अंतिम 11 पारियों में 7 बार 50 से अधिक रन बनाए. (AFP)

मोहम्मद रिजवान ने अंतिम 11 पारियों में 7 बार 50 से अधिक रन बनाए. (AFP)

ICC T20I Rankings: इंग्लैंड के डेविड मलान 892 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि आरोन फिंच 830 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं.

    नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल टी20 बल्लेबाजों की आईसीसी की ताजा रैंकिंग में क्रमश: पांचवें और सातवें स्थान पर बरकरार हैं. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने शीर्ष 10 में जगह बनाई है. विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने जिंबाब्वे के खिलाफ पहले और तीन टी20 मुकाबले में क्रमश: 82 और 91 रन की पारियां खेली जिसकी बदौलत वह पांच स्थान के फायदे के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मोर्गन और भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं.

    इंग्लैंड के डेविड मलान 892 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि आरोन फिंच 830 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं. गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की सूची में भारत का कोई खिलाड़ी शीर्ष 10 में शामिल नहीं है. टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में कोहली पांचवें जबकि रोहित संयुक्त सातवें स्थान पर हैं. टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में केन विलियमसन शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि पैट कमिंस (908) गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं. कमिंस ने भारत के रविचंद्रन अश्विन (850) पर 48 अंक की बढ़त बना रखी है. टेस्ट ऑलराउंडरों की सूची में रविंद्र जडेजा तीसरे जबकि अश्विन चौथे स्थान पर हैं. जेसन होल्डर शीर्ष पर चल रहे हैं. इससे पहले कोहली ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान बाबर आजम को गंवा दिया था.

    Tags: Babar Azam, Cricket news, ICC T20 Rankings, Mohammad Rizwan, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर