होम /न्यूज /खेल /BAN v PAK: पाकिस्तान का न्यूजीलैंड में धमाकेदार आगाज, मोहम्मद रिजवान के आगे बांग्लादेशी गेंदबाज बेबस

BAN v PAK: पाकिस्तान का न्यूजीलैंड में धमाकेदार आगाज, मोहम्मद रिजवान के आगे बांग्लादेशी गेंदबाज बेबस

मोहम्मद रिजवान ने बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली. (AP)

मोहम्मद रिजवान ने बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली. (AP)

New Zealand T20I Tri-Series Bangladesh vs Pakistan: पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 167 रन ब ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तान की टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है
ओपनर मोहम्मद रिजवान ने खेली ताबड़तोड़ पारी
बाबर एंड कंपनी को बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड की सरजमीं पर टी20 ट्राई सीरीज में धमाकेदार आगाज किया है. विकेटकीपर ओपनर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan)  की धमाकेदार पारी के बाद पेसर मोहम्मद वसीम जूनियर की घातक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान (Bangladesh vs Pakistan) ने क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर बांग्लादेश को पहले मैच में 21 रन से हराकर त्रिकोणीय टी20 सीरीज (T20I Tri-Series 2022) में जीत से शुरुआत की है.

पाकिस्तान की ओर से रखे गए 168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 146 रन ही बना सकी. बांग्लादेश की ओर से यासिर अली ने 21 गेंदों पर नाबाद 42 रन की पारी खेली. लिटन दास 35 रन बनाकर आउट हुए वहीं अफिफ हुसैन ने 25 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद वसीम जूनियर ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए जबकि मोहम्मद नवाज के खाते में दो विकेट गए.

यह भी पढ़ें: Sanju Samson vs Rishabh Pant debate: संजू सैमसन या ऋषभ पंत में बेस्ट कौन? सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

Women’s Asia Cup: भारत vs पाकिस्तान में घमासान आज… हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी लगाएगी जीत का चौका!

पाकिस्तान ने 5 विकेट पर 167 का स्कोर खड़ा किया
इससे पहले पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 167 रन बनाए. मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम की जोड़ी ने पाकिस्तान को अर्धशतकीय शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहल विकेट के लिए 52 रन जोड़े. बाबर को मेहदी हसन मिराज ने 22 रन के निजी स्कोर पर मुस्ताफिजुर रहमान के हाथों कैच कराया. बाबर के आउट होने के बाद रिजवान को शान मसूद का साथ मिला. दोनों कुल स्कोर को 111 रन तक ले गए. इसके बाद मसूद को नसुम अहमद ने पवेलियन भेज दिया. मसूद ने 31 रन का योगदान दिया.

मोहम्मद रिजवान ने 50 गेंदों पर 78 रन बनाए
हैदर अली कुछ खास कमाल नहीं कर सके. उन्हें 6 रन के निजी स्कोर पर तस्कीन अहमद ने यासिर अली के हाथों कैच कराया. इफ्तिकार अहमद और आसिफ अली भी सस्ते में पवेलियन लौट गए. रिजवान 50 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 78 रन बनाकर नाबाद लौटे. बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद ने सबसे अधिक दो विकेट निकाले.

Tags: Babar Azam, Hindi Cricket News, Mohammad Rizwan, Pakistan vs Bangladesh

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें