PAK VS NZ: बाबर आजम की गैरमौजूदगी के बावजूद मोहम्मद रिजवान ने भरा जीत का दावा

NZ VS PAK: मोहम्मद रिजवान ने दूसरा टेस्ट जीतने का दावा भरा (साभार-सोशल मीडिया)

NZ VS PAK: मोहम्मद रिजवान ने दूसरा टेस्ट जीतने का दावा भरा (साभार-सोशल मीडिया)

पाकिस्तान पहला टेस्ट न्यूजीलैंड से गंवा चुका है, बाबर आजम (Babar Azam) शुक्रवार को नेट सेशन में उतरे थे लेकिन वो दूसरे टेस्ट के लिए फिट नहीं पाए गए.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान के नियमित कप्तान बाबर आजम के चोट से उबरने में विफल रहने के बावजूद कार्यवाहक कप्तान मोहम्मद रिजवान ने उम्मीद जतायी कि रविवार से क्राइस्टचर्च में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में उनकी टीम के जीतने की बेहतर संभावना है. बाबर ने शुक्रवार को नेट सत्र में भाग लिया था लेकिन शनिवार को उन्हें फिट नहीं होने के कारण मैच के लिए अनुपलब्ध करार दिया गया.

बाबर के बिना टेस्ट मैच जीत सकता है पाकिस्तान!

रिजवान ने दूसरे टेस्ट से पहले कहा, ' बाबर टेस्ट मैच के लिए अपनी फिटनेस को लेकर शत प्रतिशत आश्वस्त नहीं है और मुझे पता है कि मैच फिटनेस को लेकर जब तक वह पूरी तरह से सुनिश्चित न हो जाए, वह कोई जोखिम नहीं लेंगे.' बाबर न्यूजीलैंड में अभ्यास के दौरान चोटिल हो गये थे. क्वींसटाउन में थ्रो-डाउन के दौरान उनके अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था. वह इस दौरे पर एक भी मैच खेले बिना पाकिस्तान वापस लौटेंगे. उनकी गैरमौजूदगी में पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में कड़ा संघर्ष किया था और सिर्फ चार ओवर बाकी रहते मैच गंवाया था.

पहले टेस्ट मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने कहा, ' बाबर की गैर मौजूदगी बड़ा झटका है क्योंकि वह हमारे अहम खिलाड़ी हैं. हमारे लिए श्रृंखला हालांकि खत्म नहीं हुई है हम अब भी टेस्ट जीत कर इसे को 1-1 से बराबर कर सकते है.' टीम के चिकित्सक सोहेल सलीम ने कहा, ' बाबर की चोट में सुधार है लेकिन वह अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाये हैं. वह हमारे कप्तान और सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं, इसलिए हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं.'
IND VS AUS: चेतेश्वर पुजारा की कोहनी में लगी तेज रफ्तार गेंद, हलक में अटकी टीम इंडिया की जान

पाकिस्तान टीम : मोहम्मद रिजवान (कप्तान, विकेटकीपर), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, यासिर शाह और जफर गौहर.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज