लाइव टीवी

ब्रिस्बेन टेस्ट में पाकिस्तान के साथ 'बेईमानी', नो बॉल होने के बावजूद थर्ड अंपायर ने दिया आउट!

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 2:20 PM IST
ब्रिस्बेन टेस्ट में पाकिस्तान के साथ 'बेईमानी', नो बॉल होने के बावजूद थर्ड अंपायर ने दिया आउट!
पाकिस्तान की टीम 240 रनों पर सिमटी

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 240 रनों पर समेटा, मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने 4 और पैट कमिंस (Pat Cummins) ने लिए 3 विकेट

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 2:20 PM IST
  • Share this:
ब्रिस्बेन. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा के मैदान पर पाकिस्तान की टीम ने बेहद खराब प्रदर्शन किया और उसकी पहली पारी महज 240 रनों पर सिमट गई. मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज असद शफीक (Asad Shafiq) ने 76 रन बनाए लेकिन उन्हें टीम के किसी और बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और टीम ने पहले दिन ही घुटने टेक दिए. पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने खराब क्रिकेट खेला लेकिन इसके साथ-साथ वो थोड़ी बदनसीब भी रही. दरअसल पाकिस्तानी टीम का एक विकेट विवादित तरीके से गिरा.

रिजवान के साथ हुई नाइंसाफी!
पहली पारी के 55वें ओवर में मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टिम पेन के हाथों कैच आउट कराया लेकिन इस दौरान एक विवाद भी खड़ा हो गया. दरअसल जब मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर से कमिंस का पांव चेक करने के लिए कहा तो ये गेंद नो बॉल निकली. कमिंस का पांव क्रीज के बाहर था लेकिन इसके बावजूद थर्ड अंपायर ने रिजवान को आउट दे दिया. थर्ड अंपायर के इस फैसले से हर कोई हैरान रह गया. यहां तक की कमेंट्री पैनल भी कमिंस की इस गेंद को नो बॉल बता रहा था लेकिन थर्ड अंपायर को कुछ और ही लगा.

पैट कमिंस का पांव क्रीज से बाहर था


रिजवान  (Mohammad Rizwan) का विकेट गिरना पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका था क्योंकि वो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. रिजवान ने महज 34 गेंद में 34 रन बना लिए थे और उन्होंने इस दौरान 7 चौके लगाए थे. रिजवान और असद शफीक के बीच 49 रनों की साझेदारी हो चुकी थी लेकिन विवादित फैसले की वजह से पाकिस्तान को अपना विकेट गंवाना पड़ा.

पाकिस्तान की खराब बल्लेबाजी
इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीत गाबा की पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान को शान मसूद और अजहर अली ने अच्छी शुरुआत भी दी. दोनों ने पहले सेशन में एक भी विकेट नहीं गिरने दिया. हालांकि इसके बाद पाकिस्तान की टीम के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ. पाकिस्तान ने 75 रन पर अपना पहला विकेट गंवाया और इसके बाद उसने अगले 3 विकेट सिर्फ 3 रन के अंदर गंवा दिए. शान मसूद 27, अजहर अली 39, हारिस सोहेल 1 और बाबर आजम सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए. इफ्तिकार अहमद भी 7 रन बनाकर आउट हो गए.
Loading...

असद शफीक ने जड़ा अर्धशतक


यासिर शाह और असद शफीक ने संभाला
पाकिस्तान (Pakistan) की टीम 143 रन पर अपने 6 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन इसके बाद यासिर शाह और असद शफीक ने टीम को किसी तरह संभाला. शफीक ने अर्धशतक लगाया और यासिर शाह ने 26 अहम रन बनाए. दोनों ने मिलकर 84 रन जोड़े और पाकिस्तान की टीम किसी तरह 240 रन तक पहुंचने में कामयाब रही. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तान को सबसे ज्यादा चोट पहुंचायी. स्टार्क ने 4 और कमिंस ने 3 विकेट लिए. हेजलवुड ने 2 और लायन ने एक विकेट अपने नाम किया.

बाबर आजम ने तोड़ा पाकिस्तान का भरोसा, बड़ी गलती कर मुश्किल में फंसाई टीम!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 2:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...