होम /न्यूज /खेल /टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह की जगह किसकी होगी टीम में एंट्री ? दो खिलाड़ी रेस में

टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह की जगह किसकी होगी टीम में एंट्री ? दो खिलाड़ी रेस में

भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी विकेट का जश्न मनाते हुए - फोटो ट्विटर पेज

भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी विकेट का जश्न मनाते हुए - फोटो ट्विटर पेज

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होकर बा ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिटनेस से जूझ रहे हैं.
बुमराह के आइसीसी टी20 विश्व कप से बाहर होने की खबर है.
उनकी जगह कौन सा गेंदबाज टीम में जगह बनाएगा.

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में अब ज्यादा वक्त नहीं रह गया है. इस टूर्नामेंट से ठीक पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए. अब वह ऑस्ट्रेलिया में इस टूर्नामेंट के लिए टीम के साथ मौजूद नही होंगे. उनके बाहर होने के बाद सीधा सवाल यही है कि कौन सा गेंदबाज लेगा इस धुरंधर की जगह.

गुरुवार दोपहर भारतीय फैंस के लिए एक बेहद चिंताजनक खबर सामने आई. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज से पहले बुमराह के चोटिल होने की खबर आई थी. अब खबर है कि वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप का हिस्सा नहीं होंगे. भारतीय टीम के गेंदबाजी की अहम कड़ी बुमराह का चोटिल होना भारत के लिए बहुत ही बड़ा झटका है. एशिया कप में भी बुमराह चोटिल होने की वजह से ही नहीं खेल पाए थे, अब वह पीठ दर्द की शिकायत की वजह से विश्व कप में भी नहीं खेल पाएंगे.

बुमराह की जगह किसकी इंट्री

12 सितंबर को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम चुनी गई थी. इस टीम में रिजर्व के तौर पर अनुभवी मोहम्मद शमी और दीपक चाहर का नाम रखा गया था. चयनक्रताओं ने इन दोनों ही गेंदबाज को इसी वजह से टीम में रखा था जिससे ऐसी की परिस्थिति में उनको स्टैंड बाय से मुख्य टीम में शामिल किया जा सके. बुमराह के बाहर होने की स्थिति में अनुभव के आधार पर शमी को मौका मिल सकता है वहीं हालिया फॉर्म और ऑस्ट्रेलिया के कंडिशन को ध्यान में रखते हुए चाहर को भी मौका दिया जा सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान) विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्रा सिंह चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंड बाय- मो. शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Tags: Deepak chahar, Icc T20 world cup, Jasprit Bumrah, Mohammed Shami, T20 World Cup

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें