IND vs NZ Semifinal : चार मैच में 14 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी को नहीं मिली जगह, ये खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में 7 मैच खेले हैं, जिनमें उसे चार में हार जबकि तीन में जीत मिली है. टीम इंडिया यहां जीती को 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल में उसका स्‍थान पक्का हो जाएगा.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 2:46 PM IST
IND vs NZ Semifinal : चार मैच में 14 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी को नहीं मिली जगह, ये खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल
युजवेंद्र चहल को कुलदीप यादव की जगह टीम में शामिल किया गया है.
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 2:46 PM IST
आखिरकार वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल से पहले एक बड़े सवाल का जवाब मिल गया. सवाल ये कि आखिर क्रिकेट के महाकुंभ के इस पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या रहेगी. भारतीय टीम ने पिछले लीग मैच में श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल को आराम दिया था.

इस मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. भारतीय टीम के लिए यह बड़ा झटका है क्योंकि यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों के जीतने के मौके अधिक होते हैं. भारतीय टीम में टीम में श्रीलंका के खिलाफ पिछला मैच खेलने वाली टीम में महज एक ही बदलाव किया गया है. युजवेंद्र चहल को कुलदीप यादव की जगह टीम में शामिल किया गया है. श्रीलंका के खिलाफ पिछला मैच खेलने वाले रवींद्र जडेजा अपनी जगह बचाए रखने में कामयाब हुए हैं.

मोहम्मद शमी को न चुना जाना हैरानीभरा फैसला

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी का नाम न होना आश्चर्य की बात है क्योंकि शमी ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 4 मैचों में 14 विकेट लिए हैं. शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी. खासकर ये देखते हुए कि न्यूजीलैंड के खिलाफ शमी का रिकॉर्ड शानदार रहा है.

कप्तान विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है. यह मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया ने यहां वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को मात दी थी, जबकि न्यूजीलैंड ने मौजूदा टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज को इसी मैदान पर हराया था.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत : केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.
Loading...

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोलस, केन विलियमसन, रोस टेलर, टॉम लाथम, कोलिन डी ग्रांडहोम, जेम्स नीशाम, मिचेल सैंटनर, लौकी फग्युर्सन, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट
First published: July 9, 2019, 2:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...