होम /न्यूज /खेल /

मोहम्मद सिराज को मिली बड़ी खुशखबरी, इंग्लैंड में खेलेंगे काउंटी क्रिकेट

मोहम्मद सिराज को मिली बड़ी खुशखबरी, इंग्लैंड में खेलेंगे काउंटी क्रिकेट

 इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में खेलेंगे सिराज (PIC-Instagram)

इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में खेलेंगे सिराज (PIC-Instagram)

वार्विकशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने काउंटी चैंपियनशिप सीजन के तीन मैचों के लिए मोहम्मद सिराज को साइन किया है. सिराज अब वार्विकशायर के लिए इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में खेलेंगे.

हाइलाइट्स

मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए 13 टेस्ट मैचों में 40 विकेट लिए हैं.
मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए 9 वनडे मैचों में 12 विकेट लिए हैं.
मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए 5 टी20 मैचों में 5 विकेट लिए हैं.

नई दिल्ली. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इस समय भारत और जिम्बाब्वे के बीच हो रही वनडे सीरीज का हिस्सा हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में सिराज ने 8 ओवर में 35 रन देकर 1 विकेट लिया. वह 27 अगस्त से शुरू होने जा रहे एशिया कप का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उन्हें इसके बाद एक दूसरी खुशखबरी मिल गई है.

दरअसर, वार्विकशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने काउंटी चैंपियनशिप सीजन के तीन मैचों के लिए सिराज को साइन किया है. सिराज अब वार्विकशायर के लिए इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में खेलेंगे. सिराज के 12 सितंबर से शुरू होने वाले समरसेट के खिलाफ वार्विकशायर के घरेलू मैच से पहले बर्मिंघम पहुंचने की उम्मीद है.

IND vs ZIM: केएल राहुल ने मैदान पर किया कुछ ऐसा, वीडियो वायरल होने पर फैंस कर रहे सलाम

एजबेस्टन में रिकॉर्ड शानदार

भारतीय गेंदबाज सिराज ने कहा कि मैंने हमेशा से भारत के साथ इंग्लैड में खेलने का आनंद लिया है और मैं काउंटी क्रिकेट को खेलने के लिए उत्साहित हूं. एजबेस्टन विश्वस्तरीय स्टेडियम है और इस साल टेस्ट के लिए वहां जो माहौल था, वो काफी विशेष था. मैं सितंबर में  खेलने के लिए उत्साहित हूं. सिराज ने जुलाई में एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवे और अंतिम टेस्ट की पहली पारी में 66 रन देकर चार विकेट लिए थे. इसके बाद वनडे सीरीज में 6 विकेट लिए थे.

करियर में 207 मैचों का अनुभव

मोहम्मद सिराज ने सभी प्रारूपों में कुल 26 बार भारत के लिए खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 56 विकेट लिए हैं. कुल मिलाकर उन्होंने 207 मैचों में 403 विकेट लिए हैं, जिनमें से 194 विकेट प्रथम श्रेणी मैचों में आए हैं.

10 छक्के…9 चौके, ताबड़तोड़ फिफ्टी; IPL के 2 स्टार खिलाड़ियों ने निकाला चैम्पियन टीम का दम

सिराज काउंटी क्रिकेट में दूसरे भारतीय

वार्विकशायर के इस सीजन में भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या भी शामिल हैं. सिराज सीजन में जुड़ने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी होंगे. वहीं, वह चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स), वाशिंगटन सुंदर (लंकाशायर), क्रुणाल पांड्या (रॉयल लंदन कप के लिए वार्विकशायर), उमेश यादव (मिडलसेक्स) और नवदीप सैनी (केंट) के बाद इस सीजन में किसी काउंटी टीम द्वारा अनुबंधित होने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

Tags: County cricket, Cricket news, India vs Zimbabwe, Krunal pandya, Mohammad Siraj

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर