मोहम्मद यूसुफ ने इस पूर्व पाकिस्तानी कप्तान को बताया था सिफारिशी खिलाड़ी!

मोहम्मद यूसुफ ने इस पूर्व पाकिस्तानी कप्तान को बताया था सिफारिशी खिलाड़ी!
मोहम्मद यूसुफ ने किसे कहा था सिफारिशी खिलाड़ी?

पाकिस्तान के खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ अकसर बयानबाजी करते रहते हैं. कभी-कभी ये बयानबाजी हदें पार कर जाती हैं. कुछ ऐसा ही मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) और रमीज राजा (Ramiz Raja) के बीच भी हुआ था

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 10, 2020, 10:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के खिलाड़ी अकसर अपनी बयानबाजी की वजह से विवादों में रहते हैं. शाहिद अफरीदी हों या फिर जावेद मियांदाद ये अकसर ऐसी बातें कहते हैं जिसके बाद पाकिस्तान की क्रिकेट की दुनिया में खूब फजीहत होती है. बता दें पाकिस्तान के कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो आपस में भी एक-दूसरे से भिड़ जाते हैं और कभी-कभी उनकी बयानबाजी हदें पार कर जाती है. कुछ ऐसा ही मोहम्मद यूसुफ और रमीज राजा (Ramiz Raja )के बीच भी हुआ था जब इन दोनों खिलाड़ियों ने एक टीवी डिबेट के दौरान एक-दूसरे के खिलाफ बेहद ही आपत्तिजनक टिप्पणियां कर डाली

जब रमीज राजा और मोहम्मद यूसुफ आपस में भिड़े
पाकिस्तान के मशहूर चैनल जियो न्यूज पर इस मुद्दे पर चर्चा चल रही थी कि मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान की ओर से खेलने का मौका मिलना चाहिये या नहीं. इस मुद्दे पर पाकिस्तान क्रिकेट दो धड़ों मे बंट गया और जियो न्यूज पर चल रहे कार्यक्रम में रमीज राजा और मोहम्मद यूसुफ एकदूसरे से भिड़ गए. इन दोनों खिलाड़ियों ने इस कार्यक्रम में एक दूसरे के खिलाफ निजी टिप्पणियां कर डाली. दोवों ने अपनी सीमाएं लांघी और उसके बाद सोशल मीडिया पर ये वीडियो आग की तरह फैल गया.


रमीज राजा को बताया सिफारिशी खिलाड़ी


मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) ने रमीज राजा को सिफारिशी खिलाड़ी बताया दिया और कहा कि उन्हें बिलकुल क्रिकेट के बारे में नहीं पता. वो क्रिकेटर से अच्छे टीचर होते. यूसुफ यहीं नहीं रुके और उन्होंने रमीज राजा को कहा कि उन्होंने अपने घरवालों के खिलाफ ही केस कर दिया था.



मोहम्मद यूसुफ को बताया फर्जी मुल्ला
मोहम्मद यूसुफ की बात से रमीज राजा (Ramiz Raja) बौखला गए और उन्होंने इस खिलाड़ी को फर्जी मुल्ला कह दिया. रमीज राजा ने यूसुफ को फर्जी मुल्ला कहते हुए कहा कि वो झूठ बोलते हैं और पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए परेशानियां खड़ी करते हैं. रमीज ने कहा कि इस तरह के झूठे मुल्लाओं को डिबेट में नहीं बुलाना चाहिए.

बता दें मोहम्मद यूसुफ ने पाकिस्तान के लिए 90 टेस्ट में 52 से ज्यादा की औसत से 7530 रन बनाए, जिसमें 24 शतक शामिल थे. इसके अलावा यूसुफ ने 288 वनडे मैचों में 9720 रन ठोके, जिसमें उनके बल्ले से कुल 15 शतक निकले.

सचिन ने की इस गेंदबाज की तारीफ, कहा- ऐसी गेंद दुनिया में कोई और नहीं फेंकता

67 शतक लगाने वाले बल्लेबाज ने कहा- मैदान के बाहर अनुशासन में रहें पृथ्वी शॉ


रमीज राजा का करियर

रमीज राजा ने पाकिस्तान के लिए 57 टेस्ट मैचों में 31.83 की औसत से 2833 रन बनाए, जिसमें 2 शतक शामिल थे. साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के लिए 198 वनडे मैच भी खेले और उन्होंने कुल 9 शतक ठोके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading