मोहम्मद यूसुफ बोले-विराट कोहली और रोहित शर्मा से सीखें पाकिस्तानी बल्लेबाज आजम

मोहम्मद युसूफ ने पाकिस्तानी बल्लेबाज आजम खान को विराट से सीखने की सलाह दी है. (PIC: AP)

मोहम्मद युसूफ ने पाकिस्तानी बल्लेबाज आजम खान को विराट से सीखने की सलाह दी है. (PIC: AP)

पाकिस्तान के उभरते हुए बल्लेबाज आजम खान को मोहम्मद यूसुफ ने विराट कोहली और रोहित शर्मा से सीख लेने की सलाह दी है. 22 वर्षीय आजम टी20 क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाज हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने कहा कि युवा बल्लेबाज आजम खान को विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों से सीखने की जरूरत है. पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मोइन खान के बेटे आजम ने अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है लेकिन उन्हें प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है. 22 वर्षीय आजम लंबे छक्के लगाने में माहिर हैं. मोहम्मद यूसुफ का मानना है कि युवा आजम को अपनी बल्लेबाजी में गहराई लाने की जरूरत और अगर उन्हें लंबा सफर तय करना है तो थोड़ी परिपक्वता दिखानी होगी.

पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेलने वाले आजम अपने बढ़े वजन को लेकर चर्चा में रहे थे. हालांकि आजम ने अपना वजन कम करते हुए प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. टी20 क्रिकेट में आजम ने 36 मैचों में 157.41 की स्ट्राइक रेट से 743 रन बनाए हैं. इस बल्लेबाज ने 45 छक्के जड़े हैं और चार अर्धशतक लगाया है. पिछले साल ही आजम ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था. यूसुफ ने क्रिकेट पाकिस्तान को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "वह युवा है और उसने प्रथम श्रेणी क्रिकेट का सिर्फ एक सीजन खेला है. वह एक उत्साहित और भावनात्मक खिलाड़ी है जो छक्के मारना पसंद करता है. वह अद्भुत कवर ड्राइव खेलता है और अचानक छक्का भी जड़ देता है. उसने अपनी बल्लेबाजी में कड़ी मेहनत दिखाई है और प्रशंसा का पात्र है."

यूसुफ ने आगे कहा, "छक्के महत्वपूर्ण हैं, लेकिन केवल तभी जब समय सही हो. अगर स्कोरबोर्ड चल रहा है, तो कोई जरूरत नहीं है. विराट कोहली, बाबर आजम, रोहित शर्मा और केन विलियमसन जैसे बड़े खिलाड़ी को देखो वो कैसे खेलते हैं." कुछ दिन पहले भी यूसुफ ने भारतीय कप्तान की सराहना करते हुए कहा था कि कोहली की फिटनेस और ट्रेनिंग उनके शानदार प्रदर्शन का राज है.

यह भी पढ़ें:
टेस्ट डेब्यू करने के बाद इंजीनियर बनने चले गए थे ईरापल्ली प्रसन्ना, 5 साल रहे क्रिकेट से दूर

महिला क्रिकेट कोच विवाद और गहराया, वी रमन को हटाने पर नाराज हुए सौरव गांगुली

मोहम्मद युसूफ ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम वनडे और टेस्ट मिलाकर 70 शतक हैं. वनडे में उन्होंने 12000 रन बनाए हैं और टेस्ट में भी 10000 रन बनाने के करीब है. टी-20 में भी उनका प्रदर्शन बेहतर है. उन्होंने कहा कि आज के जमाने में वह नंबर-1 बल्लेबाज हैं. मैंने पहले भी कहा है कि पिछले जमानों के क्रिकेटरों की तुलना करना गलत है. विराट कोहली का प्रदर्शन अविश्वनीय है. यूसुफ ने पाकिस्तान के लिए 288 वनडे में 9720 रन और 90 टेस्ट मैचों में 7530 रन बनाए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज