अपना शहर चुनें

States

मुश्ताक अली ट्रॉफी: अजहरुद्दीन के तूफानी शतक ने रचा इतिहास, याद आए रोहित और ऋषभ पंत

केरल ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई को 8 विकेट से हराया.
केरल ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई को 8 विकेट से हराया.

केरल ने मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में मुंबई को 8 विकेट से हराया. केरल के मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen) ने 37 गेंद पर शतक जड़ दिया. यह मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में दूसरा सबसे तेज शतक है. केरल ने उनकी पारी की बदौलत 16 ओवर में ही मैच जीत लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 9:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में शानदार बैटिंग का सिलसिला जारी है. इस बार मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen) की तूफानी बैटिंग ने ध्यान खींचा है. उनकी इसी पारी की बदौलत केरल ने मुंबई पर आसान जीत दर्ज की. अजहरुद्दीन ने 20 गेंद पर फिफ्टी जमाई और फिर 37वें गेंद पर शतक पूरा किया. यह मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में दूसरा सबसे तेज शतक है. सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम है.

मुश्ताक अली ट्रॉफी (Mushtaq Ali Trophy) में बुधवार को केरल का मुकाबला मुंबई से हुआ. वानखेड़े में खेले गए मुकाबले में मुंबई ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 196 रन का लक्ष्य दिया था. केरल ने 16 ओवर से पहले ही 2 विकेट पर हासिल कर लिया. मुंबई को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए केरल को अच्छी शुरूआत की जरूरत थी. हुआ भी यही. केरल की ओर से ओपन करने आए मोहम्मद अजहरुद्दीन और रॉबिन उथप्पा ने मुंबई के गेंदबाजों की कुटाई बड़ी ही क्रूरता वाले अंदाज में की. इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि पहले विकेट के लिए दोनों ने 9.3 ओवर में ही 129 रन जोड़ दिए. उथप्पा 33 रन बनाकर आउट हुए.



अजहरूद्दीन ने 11 छक्के लगाए
दूसरी ओर, अजहरुद्दीन मैच के आखिर तक डटे रहे. अजहरुद्दीन ने मैच खत्म होने तक 54 गेंद पर नाबाद 137 रन की तूफानी पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 11 छक्के लगाए. संजू सैमसन ने 12 गेंद पर 22 रन की पारी खेली.



ऋषभ पंत और रोहित के बाद अजहरुद्दीन...
यह मुश्ताक अली ट्रॉफी का संयुक्त रूप से दूसरा और किसी भी भारतीय द्वारा बनाया गया तीसरा सबसे तेज शतक है. ऋषभ पंत के नाम सबसे तेजी से शतक बनाने का भारतीय रिकॉर्ड है. वे मुश्ताक अली ट्रॉफी में 32 गेंद पर शतक जमा चुके हैं. रोहित शर्मा श्रीलंका के नाम 35 गेंद पर शतक मार चुके हैं. अब मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 37 गेंद में शतक जमाया है. यूसुफ पठान आईपीएल में 37 गेंद पर ही शतक बना चुके हैं.

यशस्वी, सूर्यकुमार चमके
इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला लिया. सलामी बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल और आदित्‍य तारे में 88 रन की साझेदारी कर मुंबई को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. यशस्वी ने 40, अदित्य तारे ने 42  और सूर्य कुमार यादव ने ताबड़तोड़ 38 रनों की पारी खेली, अंत में शिवम दुबे ने 12 गेंद पर 2 छक्कों की मदद से 26 रन बनाए.

मुश्किल में मुंबई
मुंबई की टीम टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार से अब मुश्किल में आ गई है. मुंबई अपने ग्रुप में सबसे निचले स्थान पर पहुंच गई है. साथ ही प्वाइंट में भी मुंबई की हालत खराब ही दिख रही है. अब यहां से मुंबई को चमत्कारी खेल दिखाना होगा. बता दें की पहले मैच में मुंबई को दिल्ली ने हराया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज