लाइव टीवी

मोहम्मद कैफ ने केएल राहुल को बताया 'कामचलाऊ', कहा- धोनी को मैच खेलने की जरूरत नहीं!

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 5:04 PM IST
मोहम्मद कैफ ने केएल राहुल को बताया 'कामचलाऊ', कहा- धोनी को मैच खेलने की जरूरत नहीं!
केएल राहुल और एमएस धोनी पर कैफ ने दिया बड़ा बयान

भारत के पूर्व मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammed Kaif) ने केएल राहुल (KL Rahul) और धोनी (MS Dhoni) पर बड़ी बात कही है

  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammed Kaif) को अपनी बेबाक राय के लिए जाना जाता है. कैफ ने गुरुवार को धोनी और केएल राहुल पर बड़ी बातें कही. कैफ ने सीधे तौर पर कहा कि धोनी (MS Dhoni) को आप जल्दबाजी में अलग ना करें क्योंकि वो आज भी भारत के बेस्ट विकेटकीपर हैं. साथ ही कैफ ने केएल राहुल (KL Rahul) को कामचलाऊ कीपर बताया.

कैफ का बड़ा बयान
मोहम्मद कैफ ने टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में धोनी पर अपनी राय दी. उन्होंने कहा, 'लोग सोच रहे हैं कि धोनी काफी समय से बाहर हैं और आईपीएल में खेलकर वो आसानी से टीम इंडिया में खेल पाएंगे लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता. धोनी बहुत बड़े खिलाड़ी हैं, वो एक मैच विनर हैं. धोनी जानते हैं कि दबाव में छठे और 7वें नंबर पर कैसे बल्लेबाजी की जाती है. मेरी नजर में धोनी नंबर 1 खिलाड़ी हैं.'

कैफ (Mohammed Kaif) ने आगे कहा, 'कोई फर्क नहीं पड़ता कितने खिलाड़ी आएं, वो धोनी की जगह नहीं ले सकते. मुझे लगता है कि अगर आप टीम से किसी को हटाते हैं तो उसका विकल्प मिलना भी जरूरी होता है. यही नहीं धोनी ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जडेजा के साथ अच्छी साझेदारी की थी. उन्होंने लगभग भारत को सेमीफाइनल जिता दिया था. ' मोहम्मद कैफ ने कहा कि धोनी का कोई विकल्प नहीं है. धोनी की जगह कई खिलाड़ी आजमाए गए लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई उनकी जगह ले पाएगा.



केएल राहुल कामचलाऊ विकेटकीपर!


मोहम्मद कैफ (Mohammed Kaif) ने केएल राहुल की विकेटकीपिंग पर भी बड़ी बात कही. उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मोहम्मद कैफ लंबे समय के लिए सही विकल्प हैं. वो बैकअप विकेटकीपर के तौर पर रह सकते हैं. ऋषभ पंत और संजू सैमसन भी धोनी का विकल्प नहीं बन सके. जब आप सचिन, द्रविड़ के विकल्पों की बात करते हो तो विराट कोहली, रोहित शर्मा, रहाणे, पुजारा जैसे नाम सामने आते हैं. उन्होंने उनकी जगह भरी है लेकिन धोनी के साथ ऐसा नहीं है. धोनी आज भी नंबर 1 विकेटकीपर हैं और वो बेहद फिट हैं, उन्हें जल्दबाजी में टीम से अलग नहीं करना चाहिए. ' बता दें एमएस धोनी साल 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर हैं. पिछले एक साल से टीम इंडिया ऋषभ पंत को मौका दे रही थी लेकिन अंत में ये जिम्मेदारी केएल राहुल को मिल गई.

धोनी ने बदल दी 'अंधविश्वासी' विराट कोहली की जिंदगी, खुद किया था बड़ा खुलासा!

On This Day: करिश्माई अंदाज में तीसरी बार IPL चैंपियन बनी थी मुंबई इंडियंस
First published: May 21, 2020, 4:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading