लाइव टीवी

मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, कहा-आजकल खिलाड़ियों पर सवाल उठाने के पैसे मिलते हैं

News18Hindi
Updated: February 15, 2020, 3:26 PM IST
मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, कहा-आजकल खिलाड़ियों पर सवाल उठाने के पैसे मिलते हैं
मोहम्मद शमी ने बुमराह के खिलाफ बयान दे रहे लोगों पर साधा निशाना

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पर सवाल उठा रहे लोगों को मोहम्मद शमी ने जवाब दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2020, 3:26 PM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. न्यूजीलैंड दौरे पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है, टी20 सीरीज में बुमराह महंगे साबित हुए, वहीं वनडे सीरीज में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. वनडे सीरीज में जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन पर कई दिग्गजों ने सवाल खड़े किए, जिसके बाद अब मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने सभी को जवाब दिया है. मोहम्मद शमी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कुछ लोगों को सिर्फ आलोचना करने के ही पैसे मिलते हैं.

न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को नहीं मिला एक भी विकेट
न्यूजीलैंड में नहीं दिखा बुमराह का जलवा


बुमराह के बचाव में आए शमी
मोहम्मद शमी ने बुमराह (Jasprit Bumrah) का बचाव करते हुए कहा, 'किसी भी खिलाड़ी की बाहर बैठकर आलोचना करना आसान है लेकिन वापसी करना इतना आसान नहीं होती. आजकल लोग खिलाड़ियों की आलोचना कर पैसे कमा रहे हैं.' शमी ने आगे कहा, 'बुमराह ने जो देश के लिए किया है वो आप कैसे भूल रहे हैं. ये सही है कि लोग बुमराह के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन महज 3 या 4 वनडे मैचों के बाद ही आप निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकते. आपको सकरात्मक चीजों पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि इससे खिलाड़ियों को फायदा होता है.' शमी ने आगे कहा, 'जब आप कुछ मैचों में अच्छा नहीं करते तो लोग बहुत अलग तरीके से सोचना शुरू कर देते हैं और उनका आपके बारे में रवैया बदल जाता है. इसलिये हमें ज्यादा सोचना नहीं चाहिए.'

बुमराह ने देश के लिए शानदार प्रदर्शन किया है- शमी


बता दें बुमराह (Jasprit Bumrah) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में एक भी विकेट नहीं लिया था, ऐसा उनके करियर में पहली बार हुआ जब उन्हें सीरीज में कोई सफलता नहीं मिली. सिर्फ बुमराह ही नहीं भारत के दूसरे गेंदबाजों का प्रदर्शन भी वनडे सीरीज में खराब रहा था जिसकी वजह से न्यूजीलैंड ने भारत का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था.

जसप्रीत बुमराह ने प्रैक्टिस मैच में की अच्छी गेंदबाजी
बुमराह की फॉर्म में वापसी
वनडे सीरीज में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की लय खराब थी लेकिन न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ उन्होंने अपनी धार वापस पा ली है. न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट चटकाए. बुमराह ने 11 ओवर में महज 18 रन ही दिये. बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने भी गजब की गेंदबाजी करते हुए महज 17 रन देकर 3 विकेट लिये. उमेश यादव और नवदीप सैनी ने भी 2-2 विकेट चटकाए.

भारतीय तेज गेंदबाजों के इस प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड इलेवन की टीम महज 235 रनों पर सिमट गई. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 ओवर में 59 रन बना लिए थे. पृथ्वी शॉ 25 गेंदों में 35 और मयंक अग्रवाल 17 गेंदों में 23 रन बनाकर नाबाद थे. भारतीय टीम को 87 रनों की बढ़त हासिल हो गई है.

गिल और शॉ के लिए खतरा बने हनुमा, शतक जड़ने के बाद कहा- ओपनिंग के लिए तैयार हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 3:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर