INDvWI: मोहम्‍मद शमी का शर्मनाक करतूत, जमकर उड़ रही खिल्‍ली

मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) टेस्‍ट क्रिकेट (Test Cricket) में लगातार 6 पारियों में शून्‍य के स्‍कोर से आगे नहीं बढ़ पाए हैं.

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 6:30 PM IST
INDvWI: मोहम्‍मद शमी का शर्मनाक करतूत, जमकर उड़ रही खिल्‍ली
मोहम्‍मद शमी पिछली 6 पारियों में खाता नहीं खोल पाए हैं.
News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 6:30 PM IST
तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) टेस्‍ट क्रिकेट में बल्‍लेबाजी के लिए 10वें नंबर पर उतरते हैं. इस नंबर पर उतरने वाले किसी भी बल्‍लेबाज से बड़े रनों की उम्‍मीद नहीं होती है. लेकिन क्रीज पर डटे रहने और टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज का साथ देने की उम्‍मीद रहती है. शमी पिछले 5 टेस्‍ट मैच में ऐसा करने में बुरी तरह नाकाम रहे हैं. वेस्‍टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज (Test Series) में भी बल्‍ले से उनकी नाकामी जारी रही. वे ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्‍ट के बाद से टेस्‍ट क्रिकेट में अपना खाता भी नहीं खोल पाए हैं.

भागवत चंद्रशेखर के बराबर आए
लगातार 6 पारियों में वे शून्‍य के स्‍कोर से आगे नहीं बढ़ पाए हैं. इसके अलावा वे क्रीज पर भी नहीं रूक पा रहे हैं. इन 6 पारियों में उन्‍होंने सबसे ज्‍यादा 3 गेंदों का सामना किया है. वे इन पारियों में 8 गेंदों का सामना करते हुए 4 बार आउट हो चुके हैं. मोहम्‍मद शमी ने इस मामले में दिग्‍गज स्पिनर भागवत चंद्रशेखर की बराबरी कर ली. वे भी लगातार 6 पारियों में एक भी रन नहीं बना पाए थे.

mohammed shami, mohammed shami batting, mohammed shami test, mohammed shami india west indies, mohammed shami record, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद शमी टेस्‍ट क्रिकेट, इंडिया वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट, शमी बैटिंग
मोहम्मद शमी (फाइल फोटो)


जमैका टेस्‍ट में कॉर्नवाल ने किया आउट 
वेस्‍टइंडीज (West Indies) के खिलाफ जमैका टेस्‍ट (Jamaica Test) में ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के आउट होने के बाद जब वे क्रीज पर आए थे तो लग रहा था कि हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) का साथ देंगे. लेकिन विंडीज स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने दूसरी ही गेंद पर उन्‍हें बिना खाता खोले आउट कर दिया. उनकी पिछली 6 पारियां इस तरह रहीं हैं-

वेस्‍टइंडीज जमैका टेस्‍ट- 0(2)
Loading...

वेस्‍टइंडीज एंटीगा टेस्‍ट- 0(1)
ऑस्‍ट्रेलिया मेलबर्न टेस्‍ट- 0*(3)
ऑस्‍ट्रेलिया पर्थ टेस्‍ट- 0*(0)
ऑस्‍ट्रेलिया पर्थ टेस्‍ट- 0(1)
ऑस्‍ट्रेलिया एडिलेड टेस्‍ट- 0(1)

1 साल से नहीं कर पाए दहाई का आंकड़ा पार
टेस्‍ट क्रिकेट में शमी के नाम एक अर्धशतक है. यह उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ 2014 में नॉटिंघम में लगाया था. वे 51 रन बनाकर नाबाद रहे थे. इसके अलावा कई मौकों पर वे 30 रन के आसपास भी बना चुके हैं जो कि एक 10 नंबर के बल्‍लेबाज के लिए बड़ी बात है. वे आखिरी बार 10 रन तक पिछले साल इंग्‍लैंड दौरे पर लॉर्ड्स टेस्ट में पहुंचे थे. इसके बाद से वे दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए हैं.

गर्लफ्रेंड और 2 कॉल गर्ल्स के साथ पकड़े गए शेन वॉर्न

बुमराह ने 35 गेंदों में रचा इतिहास, बने पहले भारतीय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 4:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...