होम /न्यूज /खेल /शमी के पास वर्ल्ड कप से पहले खुद को साबित करने के लिए सिर्फ 3 मौके, BCCI ने बनाया खास प्लान

शमी के पास वर्ल्ड कप से पहले खुद को साबित करने के लिए सिर्फ 3 मौके, BCCI ने बनाया खास प्लान

T20 World Cup 2022: मोहम्मद शमी अभी रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल हैं. (AP)

T20 World Cup 2022: मोहम्मद शमी अभी रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल हैं. (AP)

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया (Team India) को टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका लगा है. रवींद्र जडेजा के बाद तेज गेंदबाज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से लगभग बाहर
ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पहले से नहीं खेल रहे हैं टूर्नामेंट में

नई दिल्ली. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए दिख सकते हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद शमी के खेलने की संभावना बढ़ गई है. शमी को पिछले दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया था. लेकिन वे कोरोना पाॅजिटिव होने के कारण सीरीज में नहीं उतर सके. अब वे कोरोना से पूरी तरह उबर चुके हैं. उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 अक्टूबर से होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज में मौका मिल सकता है. इसके बाद वे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए उड़ान भर सकते हैं.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए बतौर रिजर्व खिलाड़ी शामिल किया गया है. वे कोरोना से ठीक हो रहे हैं. ऐसे में उनकी तैयारी को परखने के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे में उन्हें मौका दिया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक और कुलदीप सेन को बतौर नेट बॉलर अपने साथ ऑस्ट्रेलिया ले जा सकती है. मालूम हो कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ बचे 2 टी20 मैच के लिए बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है. भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है.

गुजरात की ओर से की बेहतरीन गेंदबाजी
आईपीएल 2022 में मोहम्मद शमी ने चैंपियन गुजरात टाइटंस की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी की थी. उन्होंने 16 मैच में 25 की औसत से 20 विकेट झटके थे. 25 रन देकर 3 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा था. इकोनॉमी 8 की रही थी. वे ओवरऑल आईपीएल के 93 मैच में 99 विकेट झटके चुके हैं. 32 साल के शमी के पास गति अच्छी है. ऐसे में वे ऑस्ट्रेलिया की पिच पर टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं. टीम में शामिल अन्य तेज गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल के पास उतनी गति नहीं है.

भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर मिली बड़ी राशि, 2022 के चैंपियन को नहीं मिलेगी उतनी प्राइज मनी

मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम की ओर से अब तक सिर्फ 17 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं. 32 की औसत से 18 विकेट लिए हैं. इकोनॉमी 9.54 की है. इस कारण कई बार उन पर सवाल उठते रहे हैं. इस पर शमी ने जवाब देते हुए कहा था कि वे इकोनॉमी की परवाह नहीं करते. टी20 में विकेट महत्वपूर्ण होता है और वे इसी पर फोकस करते हैं.

Tags: BCCI, Mohammed Shami, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें