लाइव टीवी

मोहम्मद शमी-मयंक अग्रवाल को इंदौर टेस्ट में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन का मिला इनाम, हासिल की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 4:51 PM IST
मोहम्मद शमी-मयंक अग्रवाल को इंदौर टेस्ट में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन का मिला इनाम, हासिल की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग
भारतीय ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) टेस्ट करियर की अपनी पिछली पांच पारियों में तीन बार शतकीय पारी खेल चुके हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 4:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ इंदौर (Indore) में खेले गये पहले टेस्ट मैच में भारत (India) की पारी और 130 रन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग में रविवार को अपना सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किया.

पहली पारी में 27 रन देकर तीन और दूसरी पारी में 31 रन देकर चार विकेट लेने वाले शमी आठ स्थान की सुधार करते हुए सातवें पयदान पर पहुंच गए हैं. उनके नाम 790 रेटिंग अंक है जो किसी भारतीय तेज गेंदबाज के लिए टेस्ट में तीसरा सर्वश्रेष्ठ है. इस मामले में कपिल देव (877 अंक) और जसप्रीत बुमराह (832 अंक) क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं.

मयंक अग्रवाल ने हासिल की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग
बांग्लादेश के खिलाफ करियर की सर्वश्रेष्ठ 243 रन की पारी खेल मैन ऑफ द मैच रहे 28 साल के मयंक बल्लेबाजों की रैंकिंग में 11वें स्थान पर है. करियर के शुरूआती आठ टेस्ट में 858 रन बनाने वाले इस बल्लेबाज के नाम 691 रेटिंग अंक है. शुरुआती आठ टेस्ट में सिर्फ सात बल्लेबाजों ने मयंक से ज्यादा रन बनाये है जिसमें डॉन ब्रैडमैन (1210), एवर्टन वीक्स (968), सुनील गावस्कर (938), मार्क टेलर (906), जॉर्ज हेडली (904), फ्रैंक वॉरेल (890) और हर्बर्ट सटक्लिफ (872) शामिल हैं.

mayank agarwal, cricket news, sports news
मयंक अग्रवाल ने इंदौर टेस्ट में करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाया


टॉप 10 बल्लेबाजों में चार भारतीय शामिल
भारत के चार बल्लेबाज शीर्ष 10 में शामिल है जिनमें कप्तान विराट कोहली दूसरे, चेतेश्वर पुजारा चौथे, अजिंक्य रहाणे पांचवें और रोहित शर्मा 10वें नंबर पर शामिल है. हरफनमौला रविन्द्र जडेजा ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार स्थान की सुधार के साथ संयुक्त रूप से 35वें स्थान पर पहुंच गये. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (20वां) और उमेश यादव (22वां) ने रैंकिंग में एक-एक स्थान का सुधार किया है. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी शीर्ष 10 में शामिल है जबकि वह हरफनमौल खिलाड़ियों मे चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं.
Loading...

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर वन है भारत
बांग्लादेश की ओर से 43 और 64 रन की पारी खेलने वाले मुश्फिकुर रहीम पांच स्थानों की सुधार के साथ 30वें स्थान पर पहुंच गये. लिटन दास 92वें से 86वें पायदान पर पहुंच गये. गेंदबाजों में चार विकेट लेने वाले अबु जायेद 18 स्थानों की सुधार के साथ 62वें पायदान पर है. इस बीच भारत ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में शीर्ष पर अपनी बढ़त और मजबूत कर ली है. टीम के नाम अब 300 अंक है जबकि श्रीलंका और न्यूजीलैंड 60-60 अंके साथ दूसरे पायदान पर हैं.

विराट कोहली के मुरीद हुए शोएब अख्तर, कहा-उन्हें आउट करना सबसे मुश्किल

सुमित नागल ने बेची अपनी डुकाटी बाईक, पिता ने दो साल पैसे बचाकर दिया था तोहफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 3:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...