होम /न्यूज /खेल /मोहम्मद सिराज या शमी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में ले सकते हैं जसप्रीत बुमराह की जगह: रिपोर्ट

मोहम्मद सिराज या शमी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में ले सकते हैं जसप्रीत बुमराह की जगह: रिपोर्ट

मोहम्मद शमी या मोहम्मद सिराज में से किसी एक को टीम में लिया जा सकता है.

मोहम्मद शमी या मोहम्मद सिराज में से किसी एक को टीम में लिया जा सकता है.

Jasprit Bumrah T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया में भारत की संभावनाओं को प्रभावित ...अधिक पढ़ें

मुंबई. बीसीसीआई ने सोमवार यह साफ कर दिया कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आगामी 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया गया है. यह निश्चित रूप से ‘मेन इन ब्लू’ के लिए एक झटका है जो उम्मीद कर रहे थे कि तेज गेंदबाज टूर्नामेंट के दौरान अच्छा प्रदर्शन करे. इस बीच, यह समझा जा रहा है कि मोहम्मद शमी या मोहम्मद सिराज टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के लिए कतार में हैं.

हालांकि यह फैसला लेना उतना आसान नहीं होगा, जितना पहले दिखता था. शमी नामित चार स्टैंडबाय खिलाड़ियों में से हैं और उन्हें ऑस्ट्रेलिया टी20 के लिए टीम में रखा गया था. हालांकि, उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने के लिए भी वे समय पर ठीक नहीं हो सके.

हार्दिक पंड्या ने जसप्रीत बुमराह को दिया दिल छू लेने वाला मैसेज, कहा- मेरे जस्सी तुम…

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक शमी को अपनी फिटनेस साबित करने के बाद ही टीम में शामिल किया जा सकता है. विशेष रूप से, यह भी माना जा रहा है कि राष्ट्रीय चयनकर्ता और टीम प्रबंधन चाहते थे कि तेज गेंदबाज विश्व कप टीम के लिए विचार किए जाने से पहले कम से कम एक मैच खेले. लेकिन अब ऐसा होना मुमकिन नहीं है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या हालात बनते हैं.

विराट कोहली ने कभी सूर्यकुमार यादव को दिखाई थी आंखें… अब कर रहे अलग अंदाज में तारीफ

दिलचस्प बात यह है कि जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज का नाम दूसरे विकल्प के रूप में सामने आया है. उन्हें दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए बुमराह के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था और लगता है कि मंगलवार (4 अक्टूबर) को इंदौर में तीसरे और अंतिम टी20 में खेलने के लिए वे मैदान में उतर सकते हैं.

भारत ने पहले ही दो मैचों में जीत के साथ टी20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है और इसीलिए अंतिम टी20 के लिए विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया है. दरअसल, टीम प्रबंधन की दिलचस्पी इस बात में है कि बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका दिया जाए और यह देखना बाकी है कि कौन प्लेइंग इलेवन में जगह बनाता है.

बुमराह की अनुपस्थिति निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया में भारत की संभावनाओं को प्रभावित करेगी क्योंकि डेथ ओवरों की गेंदबाजी अभी टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है. यह तेज गेंदबाज राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उपचार करा रहा है और बीसीसीआई को उनकी चिकित्सा रिपोर्ट का इंतजार था, लेकिन यह तय था कि वह अगले कई महीनों तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोमवार को एक बयान में कहा, ‘बीसीसीआई की चिकित्सा टीम ने स्पष्ट कर दिया है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे. विशेषज्ञों से परामर्श करने और विस्तृत आकलन के बाद यह फैसला किया गया.’

Tags: Mohammed Shami, Mohammed siraj, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें