Home /News /sports /

mohammed shami not part of indias t20 world cup 2022 plans says new report

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे शमी: रिपोर्ट

मोहम्मद शमी की जगह चयनकर्ता भुवनेश्वर कुमार को सीनियर गेंदबाज के रूप में चुन सकते हैं. (AFP)

मोहम्मद शमी की जगह चयनकर्ता भुवनेश्वर कुमार को सीनियर गेंदबाज के रूप में चुन सकते हैं. (AFP)

टी-20 वर्ल्ड कप पिछले साल शमी का सलेक्शन सवालों के घेरे में था. शमी ने हाल ही में आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था. आईपीएल में शमी टॉप 10 विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल थे. शमी ने भारत के लिए अब तक 17 टी-20 मैच खेले हैं और 18 विकेट लिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. टीम इंडिया के लिए 2021 का टी-20 वर्ल्ड कप बेहद निराशाजनक रहा था और इस बार टीम वर्ल्ड कप की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ रही. भारत ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज 2-0 से जीती है. अब 7 जुलाई से टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा. इस दौरान खेले जा रहे टी-20 मैचों में चयनकर्ता खिलाड़ियों के प्रदर्शन को बारीकी से देख रहे हैं. खिलाड़ी भी बेहतर प्रदर्शन करके टी-20 वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं. अब खबर आ रही है कि टीम के सीनियर गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

ANI ने सूत्र के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि शमी को वर्ल्ड कप के लिए सिलेक्ट नहीं किया जाएगा. सूत्र ने ANI को बताया, ‘चयनकर्ता टी-20 वर्ल्ड कप के लिए शमी को नहीं देख रहे हैं क्योंकि वो इस फॉर्मेट के लिए फिट नहीं हैं. चयनकर्ता युवाओं में निवेश करना चाहते हैं और ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप से पहले उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते हैं. वो भुवनेश्वर को सीनियर गेंदबाज के तौर पर चुन सकते हैं पर शायद शमी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट मिस कर सकते हैं.’

यह भी पढ़ें : AUS VS SL: नाथन लायन ने शेन वॉर्न के बड़े ‘विश्व रिकॉर्ड’ की बराबरी की

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: कपिल देव के बाद बतौर तेज गेंदबाज बुमराह को मिलेगी टीम इंडिया की कमान, 36वें कप्तान बनेंगे

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से बर्मिंघम में टेस्ट खेलना है जिसमें शमी का रोल बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है. टी-20 वर्ल्ड कप पिछले साल शमी का सलेक्शन सवालों के घेरे में था. शमी ने हाल ही में आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था. आईपीएल में शमी टॉप 10 विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल थे. शमी ने भारत के लिए अब तक 17 टी-20 मैच खेले हैं और 18 विकेट लिए हैं.

Tags: Bhuvneshwar kumar, Icc T20 world cup, Mohammad Shami

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर