Home /News /sports /

टेस्ट टीम की कप्तानी पर बोले पेसर मोहम्मद शमी, किसी भी जिम्मेदारी के लिए तैयार

टेस्ट टीम की कप्तानी पर बोले पेसर मोहम्मद शमी, किसी भी जिम्मेदारी के लिए तैयार

पेसर मोहम्मद शमी ने कहा कि वह टीम इंडिया की सफलता के लिए हरसंभव योगदान देना चाहते हैं. (AFP)

पेसर मोहम्मद शमी ने कहा कि वह टीम इंडिया की सफलता के लिए हरसंभव योगदान देना चाहते हैं. (AFP)

पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पिछले कुछ वर्षों से भारतीय टेस्ट टीम के एक अहम सदस्य रहे हैं. शमी से जब टेस्ट कप्तानी पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कौन खिलाड़ी भारती टीम का नेतृत्व नहीं करना चाहेगा लेकिन फिलहाल वह इस जिम्मेदारी के बारे में नहीं सोच रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टीम इंडिया के पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को भारत के खिलाफ आगामी 6 फरवरी से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से आराम दिया गया है. ऐसा लगता है कि यह फैसला भारत के व्यस्त कार्यक्रम के साथ-साथ कार्यभार प्रबंधन (Workload Management) नीति को ध्यान में रखते हुए लिया गया है क्योंकि शमी पिछले कुछ समय से लगातार खेल रहे हैं. शमी ने यह भी साफ कर दिया है कि भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी संभालने का विचार फिलहाल उनके दिमाग में नहीं है लेकिन उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, वह उसके लिए तैयार हैं.

    विराट कोहली (Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका से मिली सीरीज हार के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी है. पेसर मोहम्मद शमी से जब कप्तानी पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि फिलहाल वह इस बारे में नहीं सोच रहे हैं. उन्होंने इंडिया डॉट कॉम से कहा, ‘मैं इस समय कप्तानी के बारे में नहीं सोच रहा हूं लेकिन मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, उसके लिए तैयार हूं. सच कहूं, तो कौन खिलाड़ी भारतीय टीम की कप्तानी नहीं करना चाहता लेकिन यह एकमात्र चीज नहीं है. मैं टीम के लिए हरसंभव तरीके से योगदान देना चाहता हूं.’

    इसे भी देखें, बुमराह और शमी के आराम पर बड़ी बात कह गए ब्रेट ली

    शमी पिछले कुछ वर्षों से भारतीय टेस्ट टीम के एक अहम सदस्य रहे हैं, लेकिन बंगाल के इस तेज गेंदबाज ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वह सभी फॉर्मेट में चयन के लिए उपलब्ध हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं सभी फॉर्मेट में चयन के लिए उपलब्ध हूं. अगर ऐसा होता है तो मैं इसके लिए उत्साहित हूं.’ उन्होंने  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 14 विकेट हासिल किए. सेंचुरियन में पहला मैच जीतने के बाद भारत जोहानिसबर्ग और केपटाउन में मिली शिकस्त के साथ सीरीज भी 1-2 से हार गया. इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज में उसे केएल राहुल की कप्तानी में 0-3 से हार झेलनी पड़ी.

    भारत अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलेगा, जिसका आगाज 6 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होगा. फिट होकर टीम में वापसी करने वाले रोहित शर्मा आगामी द्विपक्षीय सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि केएल राहुल उप-कप्तान के तौर पर जिम्मेदारी निभाएंगे.

    Tags: Cricket news, Indian cricket, Mohammed Shami, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर