• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • जीना नहीं चाहते थे मोहम्मद शमी, 3 बार आया आत्महत्या का विचार, तब विराट कोहली ने...

जीना नहीं चाहते थे मोहम्मद शमी, 3 बार आया आत्महत्या का विचार, तब विराट कोहली ने...

मोहम्‍मद शमी ने कहा कि विराट कोहली ने उनका काफी समर्थन किया (फाइल फोटो)

मोहम्‍मद शमी ने कहा कि विराट कोहली ने उनका काफी समर्थन किया (फाइल फोटो)

मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami ) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव में खुलासा किया था कि दो साल पहले उनके मन में तीन बार आत्‍महत्‍या करने का विचार आया था

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारतीय टीम के स्‍टार गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami)  लॉकडाउन के दौरान अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं और इस दौरान वें सोशल मीडिया पर लाइव आ रहे हैं. कुछ दिन पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव में शमी ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया था. उन्‍होंने बताया कि कुछ समय पहले निजी जिंदगी में चल रही उथल पुथल से वो इतना अधिक परेशान हो गए थे कि उनके मन में तीन बार आत्‍महत्‍या करने का विचार तक आ गया था.

    उन्‍होंने कहा कि 2015 वर्ल्‍ड कप में लगी चोट के बाद उन्‍हें मैदान पर वापसी करने में करीब 18 महीने का समय लग गया था. वो 18 महीने उनके लिए काफी तनावपूर्ण थे. शमी ने कहा कि उन्‍होंने फिर से क्रिकेट खेलना शुरू किया और फिर उन्‍हें कुछ निजी समस्‍याओं से गुजरना पड़ा. उससे वो इतना अधिक परेशान हो गए थे कि जिंदगी खत्‍म करने के बारे के सोच लिया था. दो साल पहले जब शमी की जिंदगी में तूफान आया था तो इस गेंदबाज का करियर खत्‍म होते हुए दिख रहा था. शमी काफी निराश हो गए थे. मगर दो साल बाद आज वो भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं. इन दो सालों में उन्‍होंने खुद में काफी बदलाव किया.

    2015 के बाद ठाना
    शमी ने कहा कि उन्‍होंने अपनी जिंदगी में खुद में इतना बदलाव कभी नहीं किया, जितना उन्‍होंने इन दो सालों में किया. 2015 के बाद उन्‍होंने ठान लिया था कि अब पीछे नहीं हटेंगे और उसके बाद उन्‍होंने अपने खाने पीने तक का तरीका तक बदल लिया. स्‍पोर्ट्स तक से बातचीत में शमी ने बताया कि आत्‍महत्‍या के बारे में सोचने के समय वो इतना अधिक परेशान हो गए थे कि उन्‍हें कुछ समझ नहीं आ रहा था. मगर उनकी किस्‍मत अच्‍छी थी कि परिवार उनके साथ था. उनकी हालात इस कदर हो गई थी, उन्‍हें देखकर उनका परिवार डरने लगा था कि कहीं गलत कदम न उठा लें, क्‍योंकि उस मुश्किल समय में वो कभी भी सो जाते थे, कभी भी उठ जाते थे. परिवार वाले इस वजह से भी डरे हुए थे कि एक बार उन्‍होंने गुस्‍से में कह दिया था कि ऐसी जिंदगी से अच्‍छा तो वो मर जाना सही है.
    क्रिकेट को लेकर शमी ने कहा कि पहले भी टीम इंडिया के पास अच्‍छे गेंदबाज थे, मगर एक साथ इतने नहीं थे. हर गेंदबाज के पास इनस्विंग, सीम जैसी खूबी होती है, मगर ऐसे कम ही गेंदबाज है तो नियमित तौर पर 140 से ऊपर फेंके और स्विंग, सीम करवाएं.अभी टीम के पास जो चार पांच गेंदबाज हैं, वो अच्‍छे है.भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में शमी ने कहा कि विराट कभी भी परिणाम नहीं देखते, बस सामने वाले की कोशिश देखते हैं. वो कहते हैं कि परिणाम बाद में देखा जाएगा.

    शास्‍त्री का खुलासा, ऑडी हासिल करने के लिए इस पाक दिग्‍गज ने अपनाया हर हथकंडा

    सहवाग से भी तूफानी बल्लेबाज, सिर्फ 330 मिनट में ठोक डाले 333 रन!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज