मोहम्मद शमी बोले-हमेशा क्रिकेट नहीं खेल सकता, युवा गेंदबाजों के साथ बांटना चाहता हूं अपना अनुभव

मोहम्मद शमी को इंग्लैंड दौरे पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है (PIC:AP)

मोहम्मद शमी को इंग्लैंड दौरे पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है (PIC:AP)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि वह हमेशा क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं. रिटायर होने से पहले शमी अपने अनुभवों को युवा तेज गेंदबाजों के साथ बांटना चाहते हैं.

  • Share this:

 नई दिल्ली. आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के हाई-प्रोफाइल दौरे के लिए तैयार है. भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी भी न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं. भारतीय टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों में से एक शमी अब अपने करियर में मिले अनुभवों को युवाओं के साथ साझा करने की हसरत रखते हैं.

शमी ने गल्फ न्यूज को दिए इंटरव्यू में कहा, 'इतने साल इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के बाद मैं कोई भी इनपुट साझा करना चाहूंगा जो युवा चाहते हैं. मैं हमेशा के लिए नहीं खेलने जा रहा हूं, इसलिए यह बहुत अच्छा होगा अगर मैं युवाओं को कुछ दे सकूं.' भारतीय टीम ने पिछले छह महीने में टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर 2-1 से मात दी और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में 3-1 से जीत हासिल है. भारतीय टीम अभी दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम है. शमी का मानना है कि इंग्लैंड में भी भारतीय टीम सफल रहेगी.

शमी ने कहा, 'हमने हाल के दिनों में एक इकाई के रूप में असाधारण क्रिकेट खेला है और स्वाभाविक रूप से इंग्लैंड जाने से पहले हमारे आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा है. अगर हम पिछले छह महीनों में किए गए प्रदर्शन में कुछ को दोबारा दोहराते हैं तो मुझे विश्वास है कि यह हमारे लिए शानदार सीजन होगा.' जहां तक ​​अपने करियर की योजना बनाने की बात है, कोरोना वायरस महामारी ने शमी को थोड़ा समझदार बना दिया है. वह अभी लंबी अवधि की योजना नहीं बनाते हैं और एक समय में एक सीरीज के बारे में सोचते हैं.

यह भी पढ़ें:
धोनी ने IPL 2021 के इस सीजन में अपनी कप्‍तानी में किया था बड़ा बदलाव, आकाश चोपड़ा ने की जमकर तारीफ

मदद मांगने पर यूजर ने किया ट्रोल तो हनुमा विहारी बोले, तुम जैसे लोगों के कारण इस स्थिति में है देश

शमी ने कहा, 'देखिए, बहुत अधिक योजना बनाने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि कुछ चीजें हमारे नियंत्रण में नहीं होती हैं. किसने सोचा होगा कि महामारी हमारे जीवन के दो साल लगभग नष्ट कर देगी. इसलिए मैं एक सीरीज या टूर्नामेंट के बारे में योजना बनाना पसंद करता हूं.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज