तेरे पापा की दुआ तेरे साथ, तू 5 विकेट लेगा: शास्त्री ने सिराज का ऑस्ट्रेलिया में ऐसे बढ़ाया था हौसला

मोहम्मद सिराज ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने पिता को खो दिया था. फिर भी वो पूरी सीरीज खेले और 13 विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. (Mohammed Siraj Twitter)

मोहम्मद सिराज ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने पिता को खो दिया था. फिर भी वो पूरी सीरीज खेले और 13 विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. (Mohammed Siraj Twitter)

टीम इंडिया के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. वो भी अपने पिता को खोने का गम सहते हुए. इस दौरान कोच रवि शास्त्री ने कैसे उनका हौसला बढ़ाया सिराज ने इसका खुलासा किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया के लिए पिछला ऑस्ट्रेलिया दौरा यादगार रहा था. तब भारत ने कंगारूओं को चार टेस्ट की सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी थी. ये जीत इसलिए भी बड़ी थी. क्योंकि बीच दौरे से कप्तान विराट कोहली घर लौट गए थे. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, केएल राहुल जैसे खिलाड़ी पूरी सीरीज नहीं खेले थे. स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में युवाओं ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत की ऐतिहासिक सीरीज जीत के हीरो बने. इसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी शामिल हैं.

25 साल के सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही टेस्ट डेब्यू किया था. उन्हें मेलबर्न में हुए सीरीज के दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका मिला और उन्होंने इसे जाया नहीं होने दिया. सिराज उस सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने कुल 13 विकेट हासिल किए. उनका ये प्रदर्शन इसलिए भी अहम था. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिराज के पिता का निधन हो गया था. उनके पास वापस लौटने का मौका था. लेकिन सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में रूककर ही पिता का सपना पूरा करने का फैसला किया. मुश्किल घड़ी में साथी खिलाड़ियों और कोच रवि शास्त्री ने उनका हौसला बढ़ाया था.

कोच शास्त्री ने मुझे काफी सपोर्ट किया: सिराज

हाल ही में सिराज ने खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने पिता की मौत के बाद टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने उनसे क्या कहा था. सिराज ने एबीपी न्यूज से बातचीत में कहा कि जब मैंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने पिता को खो दिया, उस दौरान रवि सर और गेंदबाजी कोच भरत अरुण सर दोनों ने मेरे काफी हौसला बढ़ाया. तब रवि सर मेरे पास आए और कहा, तू टेस्ट मैच खेल, देख तेरे को पांच विकेट मिलेगा. तेरे डैडी की दुआ तेरे साथ होगी. मैच के बाद रवि सर ने बहुत खुश होकर कहा, देख तुझे कहा था न कि पांच विकेट मिलेगा. कोच के इस तरह से हौसलाअफजाई के बाद मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया.
विराट की बेटी वामिका की फोटो क्लिक करने पर भड़के फैंस, बोले- बच्चे का दम घुट रहा होगा

युजवेंद्र चहल की पत्नी ने साड़ी पहन कर किया ऐसा डांस, दीवाने हुए फैन्स- VIDEO

सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 13 विकेट लिए थे



सिराज ने अपने डेब्यू टेस्ट में ही पांच विकेट लेकर कोच की इस हौसलाअफजाई को सही साबित किया. उस मैच में सिराज ने पहली पारी में दो और दूसरी में तीन विकेट झटके थे. भारत ये टेस्ट 8 विकेट से जीता था. इसके बाद ब्रिसबेन टेस्ट में इस तेज गेंदबाज ने 6 विकेट लेकर टीम इंडिया की जीत में अहम रोल निभाया था. सिराज को इंग्लैंड दौरे के लिए भी चुना गया है. वो 18 जून से शुरू होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज