अपना शहर चुनें

States

मोहम्मद सिराज एयरपोर्ट से सीधे पिता की कब्र पर पहुंचे, नम आंखों से दी श्रद्धांजलि, तस्वीर हुई वायरल

मोहम्मद सिराज ने अपने पिता की कब्र पर फूल चढ़ाए. (फोटो साभार-@iamasjadraza7)
मोहम्मद सिराज ने अपने पिता की कब्र पर फूल चढ़ाए. (फोटो साभार-@iamasjadraza7)

Mohammed Siraj Pays Tribute to Late Father: मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का 20 नवंबर को निधन हो गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 3:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतने वाले भारतीय टीम के सदस्य मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) आज हैदराबाद पहुंचे. एयरपोर्ट से उतरकर वह सीधे अपने पिता के कब्र पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे, बता दें कि सिराज के पिता मोहम्मद गौस (Mohammed Ghouse) का 20 नवंबर को निधन हो गया था. इसके एक सप्ताह पहले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी और कोरोना प्रोटोकॉल के कारण सिराज अंतिम संस्कार के लिए लौट भी नहीं सके. इसके बावजूद ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा 13 विकेट लिए. उन्होंने ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया. पिता के कब्र पर प्रार्थना करते हुए मोहम्मद सिराज की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है.

सिराज के पिता का सपना था कि उनका बेटा भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करे. हालांकि अपने बेटे को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते देखने की हसरत लिए सिराज के वालिद चल बसे. आज अगर वह जीवित होते तो उन्हें फख्र होता कि उनके बेटे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए.

सिराज के भाई मोहम्मद इस्माइल ने एक दिन पहले कहा था, "मेरे मरहूम वालिद का ख्वाब था कि सिराज भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेले. वह उसे नीली और सफेद जर्सी में देखना चाहते थे और उनका यह सपना पूरा हो गया." उन्होंने कहा कि भारतीय टीम की यह बड़ी उपलब्धि है. सिराज ने अब्बा का सपना पूरा कर दिया. हमें खुशी है कि वह जीत में योगदान दे सका. उन्होंने कहा, "हमने घर में कोई जश्न नहीं मनाया लेकिन सोसाइटी के लोगों और हैदराबाद ने जश्न की तैयारी की है."



यह भी पढ़ें:
IND vs AUS: यह भारत की युवाशक्ति की जीत है, इसे आंकड़ों में तौलने की गलती मत करिए

ऋषभ पंत दुनियाभर में मशहूर! फिर भी क्यों बनाना चाहते हैं अपनी पहचान?

सिराज एक हफ्ते हैदराबाद में रहने के बाद 27 जनवरी को चेन्नई जाएंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाएंगे. सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. वह जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा के साथ भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज