• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • India vs Australia: राष्ट्रगान के दौरान रोने लगे मोहम्मद सिराज, कैफ बोले-कुछ लोग इस तस्वीर को याद रखें

India vs Australia: राष्ट्रगान के दौरान रोने लगे मोहम्मद सिराज, कैफ बोले-कुछ लोग इस तस्वीर को याद रखें

राष्ट्रगान के दौरान मोहम्मद सिराज भावुक हो गए. (फोटो साभार-@MohammadKaif)

राष्ट्रगान के दौरान मोहम्मद सिराज भावुक हो गए. (फोटो साभार-@MohammadKaif)

Ind vs Aus, 3rd Test: सिडनी में तीसरा टेस्ट शुरू होने से पहले राष्ट्रगान के दौरान मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) आंसू पोंछते हुए नजर आए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान एक ऐसा भावुक पल आया जिसने करोड़ो भारतीय की आंखें नम कर दी है. अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) भारतीय राष्ट्रगान (National Anthem) के दौरान भावुक हो उठे और उनके आंखों से आंसू छलकने लगा. सिराज अपने दोनों हाथों से आंसू पोंछते हुए नजर आए. उनकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गई है. पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ और वसीम जाफर ने सिराज की इस तस्वीर को सलाम किया है.

    कैफ ने ट्वीट किया, "मैं चाहता हूं कि कुछ लोग इस तस्वीर को याद रखें. यह सिराज मोहम्मद हैं और यही उनके लिए राष्ट्रगान का महत्व है." इसके अलावा वसीफ जाफर ने ट्वीट किया, "जब आपके पास कोई भीड़ नहीं है, हौसला बढ़ाने वाले लोग नहीं है तो भारत के लिए खेलने से बेहतर कोई प्रेरणा का स्त्रोत नहीं हो सकता है. किसी बड़े व्यक्ति ने एक बार कहा है, आप भीड़ के लिए नहीं खेलते, आप देश के लिए खेलते हैं."









    सिराज ने दिलाई पहली सफलता
    मेलबर्न टेस्ट में पांच विकेट झटकने वाले मोहम्मद सिराज सिडनी के मैदान में भी फॉर्म में दिखे. मैच के चौथे ओवर में ही सिराज ने वापसी कर रहे डेविड वॉर्नर को आउट कर दिया. वॉर्नर पांच रन के निजी स्कोर पर पुजारा के हाथों कैच आउट हुए. सिराज ने पहले दिन 14 ओवर फेंके और 46 रन देकर एक विकेट झटका.

    यह भी पढ़ें:

    IND vs AUS: सिडनी टेस्ट में राष्ट्रगान के समय मोहम्मद सिराज हुए भावुक, छलके आंसू

    IND vs AUS: पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज ने स्मिथ को बताया पिंजरे में बंद शेर, कहा- हमला करने को हैं तैयार

    पिता के निधन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया में रुके
    सिराज ऑस्ट्रेलिया में ही थे जब उनके पिता का इंतकाल हो गया. वह अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए भारत भी नहीं लौट पाए. उनके पिता का सपना था कि सिराज एक दिन टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करें. सिराज अपने पिता के सपनों को बखूबी पूरा कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज