WTC Final: जसप्रीत बुमराह का सबसे बेहतर विकल्प हैं मोहम्मद सिराज!

मोहम्मद सिराज हैं बुमराह का सबसे बेहतर विकल्प-बालाजी (फोटो-एएफपी)

मोहम्मद सिराज हैं बुमराह का सबसे बेहतर विकल्प-बालाजी (फोटो-एएफपी)

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी (Laxmipathy Balaji) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले मोहम्मद सिराज पर बड़ा बयान दिया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी (Laxmipathy Balaji) को लगता है कि टीम इंडिया को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का विकल्प तैयार रखना चाहिए और साथ ही उन्हें इस तेज गेंदबाज का खास ध्यान रखना चाहिए. बालाजी ने जसप्रीत बुमराह का विकल्प भी बताया है. उनके मुताबिक तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज में काबिलियत है और वो जसप्रीत बुमराह की जगह ले सकते हैं. बता दें मोहम्मद सिराज ने पिछले कुछ समय में सभी को प्रभावित किया है और ऑस्ट्रेलिया दौरे और आईपीएल 2021 में उन्होंने जिस तरह की गेंदबाजी की उसे देख सभी को उनसे काफी उम्मीदें हैं.

लक्ष्मीपति बालाजी ने न्यूज 18 के साथ खास बातचीत में बताया कि उन्होंने क्यों मोहम्मद सिराज को जसप्रीत बुमराह के विकल्प के तौर पर चुना है. बालाजी ने कहा, 'बुमराह के टैलेंट को देखते हुए आपको उन्हीं के जैसा एक गेंदबाज चाहिए जो उनका विकल्प बने. उनका विकल्प हो नहीं सकता क्योंकि वो बेहतरीन गेंदबाज हैं और एक मैच विनर भी. लेकिन मोहम्मद सिराज में काबिलियत है. सिराज और बुमराह की गेंदबाजी में समानता है. दोनों की गेंद बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए बाहर निकलती हैं और दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए सीधी रहती हैं.'

सिराज-बुमराह का विकेट लेने का तरीका एक जैसा!

बालाजी ने कहा कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के विकेट लेने का तरीका काफी मिलता-जुलता है. मोहम्मद सिराज और बुमराह का LBW, बोल्ड और विकेट के पीछे कैच आउट कराने का अंदाज काफी मिलता है. बालाजी ने आगे कहा, 'अगर बुमराह टीम में नहीं हुए तो कप्तान को रक्षात्मक नहीं आक्रामक विकल्प ही चाहिए होगा. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के पास बुमराह और शमी नहीं थे इसके बावजूद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने 20 विकेट लिये. इसका मतलब गेंदबाजों में काबिलियत है.'
IPL 2021 के लिए भारत-इंग्लैंड सीरीज का आखिरी टेस्ट रद्द कराने को तैयार है BCCI! 

बता दें इंग्लैंड की पिचों पर मोहम्मद सिराज और ज्यादा घातक साबित हो सकते हैं. सिराज के पास रफ्तार के साथ-साथ स्विंग भी है. साथ ही गेंद पुरानी होने के बाद वो उसे सीम भी कराते हैं. ऐसे में साफ है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में अगर सिराज को मौका मिलता है तो वो विरोधी बल्लेबाजों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज