अपना शहर चुनें

States

भारतीय फील्डिंग कोच का खुलासा, कहा- वीडियो कॉल पर फूट- फूटकर रोने लगे थे मोहम्‍मद सिराज

मोहम्मद सिराज ने अपने पिता की कब्र पर फूल चढ़ाए. (फोटो साभार-@iamasjadraza7)
मोहम्मद सिराज ने अपने पिता की कब्र पर फूल चढ़ाए. (फोटो साभार-@iamasjadraza7)

भारतीय टीम के फील्डिंग कोच श्रीधर ने खुलासा किया कि कैसे पिता के निधन के बाद टीम इंडिया ने मोहम्‍मद सिराज (mohammed siraj ) को ऑस्‍ट्रेलिया में संभाला, क्‍योंकि उस समय सभी क्‍वारंटीन थे और कोई किसी से नहीं मिल सकता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 6:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. मोहम्‍मद सिराज (mohammed siraj) को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की खोज बताया जा रहा है. भारत की ऑस्‍ट्रेलिया पर टेस्‍ट सीरीज में 21 से एतिहासिक जीत में सिराज ने अहम योगदान दिया. उन्‍होंनेऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा 13 विकेट लिए. ब्रिस्‍बेन में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया.ऐतिहासिक जीत के बाद जैसे ही सिराज भारत लौटे, वह एयरपोर्ट से उतरकर सीधे अपने पिता के कब्र पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे.

दरअसल सिराज के पिता मोहम्मद गौस (Mohammed Ghouse) का 20 नवंबर को निधन हो गया था. इसके एक सप्ताह पहले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी और कोरोना प्रोटोकॉल के कारण सिराज अंतिम संस्कार के लिए लौट भी नहीं सके. अब भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने खुलासा किया कि कैसे टीम इंडिया ने सिराज को ऑस्‍ट्रेलिया में संभाला, क्‍योंकि उस समय सभी क्‍वारंटीन थे और कोई किसी ने नहीं मिल सकता था.

काफी मजबूत हैं भारतीय



स्‍पोर्ट्स टुडे से बातचीत में श्रीधर ने खुलासा किया कि सिराज ने अपने पिता को खोया, उस समय हम क्‍वारंटीन थे. हमें किसी से मिलने और कमरे से बाहर जाने की अनुमति नहीं थी. इसीलिए हम लोग सिराज को लगातार वीडियो कॉल कर रहे थे. श्रीधर ने बताया कि एक बार जब उन्‍होंने सिराज को कॉल किया तो वह फूट फूटकर रोने लगे, लेकिन सिराज ने दूसरी पारी में जैसे गेंदबाजी की, उसने दिखाया कि भारतीय कितने मजबूत हैं.
यह भी पढ़ें:

पाकिस्‍तान बोर्ड पर भड़के महान बल्‍लेबाज जहीर अब्‍बास, कहा- देखो भारतीय टीम कहां तक आ गई

खुलासा: वाशिंगटन सुंदर के पास खेलने के लिए नहीं थे पैड्स, गाबा टेस्‍ट शुरू होने के बाद गए थे खरीदने

सिराज एक हफ्ते हैदराबाद में रहने के बाद 27 जनवरी को चेन्नई जाएंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाएंगे. सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. वह जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा के साथ भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज