Love Story : सलमान खान की गर्लफ्रेंड से की टीम इंडिया के कप्तान ने शादी, 14 साल बाद दिया तलाक

Love Story : सलमान खान की गर्लफ्रेंड से की टीम इंडिया के कप्तान ने शादी, 14 साल बाद दिया तलाक
संगीता बिजलानी और मोहम्मद अजहरुद्दीन की जोड़ी को पॉवर कपल कहा जाता था

क्रिकेट और बॉलीवुड (Cricket and Bollywood) का संगम भारत में कोई नई बात नहीं है. ये सिलसिला लंबे समय से चला आ रहा है. कभी ये रिश्ते मुकम्मल हुए तो कभी किनारे तक आने से पहले ही बीच मंझधार में डूब गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 12:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड और क्रिकेट जगत का नाता लंबे समय से रहा है. नवाब पटौदी और शर्मिला टेगौर (Sharmila Tagore) से लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) तक. जब-जब क्रिकेट-बॉलीवुड एक हुआ है ये जोड़ियां पावर कपल बनकर सामने आई हैं. हालांकि इस कड़ी में कुछ ऐसी कहानियां भी हैं जो शुरू तो हुई पर अपने अंजाम तक नहीं पहुंच सकीं. तो कुछ ऐसी कहानियां भी जो अपने अंजाम तक पहुंचकर भी अधूरी सी हो गईं. बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी और पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की खूबसूरत प्रेम कहानी भी ऐसी ही है. आज आपको बताते हैं कि कैसे शादीशुदा अजहर का दिल इस अदाकारा पर आया और उन्होंने किसी की परवाह किए बगैर संगीता का हाथ थाम लिया.

संगीता के टूटे दिल को अजहर ने दिया सहारा
एक्ट्रेस और पूर्व मिस इंडिया संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) बचपन से ही बॉलीवुड में आना चाहती थीं. उन्होंने 16 साल की उम्र से मॉडलिंग शुरू की और कम समय में ही इस चकाचौंध भरी दुनिया में बड़ा नाम बन गईं. संगीता का फिल्मी करियर औसत था लेकिन अपनी खूबसूरती के कारण वह फैंस के दिलों पर राज करती थीं. अजहर से मुलाकात से पहले वह सलमान खान (Salman Khan) के साथ रिश्ते में थीं. दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया. हालांकि उनका दिल टूट गया जब सलमान उन्हें छोड़ सोमी अली नाम की मॉडल को डेट करने लगे. सलमान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि संगीता के साथ उनके शादी के कार्ड भी छप चुके थे लेकिन उन्होंने आखिरी समय में शादी से मना कर दिया. ऐसे में संगीता के टूटे दिल को सहारा मिला भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) का.

एड शूट के दौरान हुई अजहर-संगीता की मुलाकात
अजहर (Mohammad Azharuddin) और संगीता की मुलाकात एक एड शूट के दौरान हुई. उस वक्त संगीता उभरती हुई एक्ट्रेस थीं और अजहर क्रिकेट मैदान में जीत के झंडे गाड़ रहे थे. अजहर की मानें तो संगीता को पहली नजर में देखते ही उन्हें प्यार हो गया था. धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. मीडिया में दोनों के अफेयर की चर्चा शुरू हो गई थी. संगीता विदेशों में टीम के मैचों के दौरान दिखाई देती थी. हालांकि जैसे-जैसे अजहर-संगीता का प्यार परवान चढ़ रहा था, इस दिग्गज बल्लेबाज का क्रिकेट ग्राफ नीचे जा रहा था. संगीता से मिलने से पहले ही अजहर शादीशुदा थे और दो बच्चों के बाप थे. संगीता से शादी करने के लिए उन्होंने सबकुछ छोड़ने का मन बना लिया था. उनकी पहली पत्नी का नाम नौरीन था. वो हैदराबाद की रहने वाली थीं. वह अजहर के परिवार की चहेती बहू थी इसलिए परिवार तलाक नहीं चाहता था. हालांकि अजहर नहीं रुके उन्होंने नौ साल की शादीशुदा जिंदगी को खत्म करने का फैसला कर लिया.



अजहर को काफी महंगा पड़ा तलाक
उस वक्त अजहर (Mohammad Azharuddin) को तलाक के हर्जाने के रूप में नौरीन को करीब 1 करोड़ रुपये देने पड़े थे. उस वक्त इसे देश का सबसे महंगा तलाक माना गया था. अजहर से तलाक के बाद नौरीन ने कनाडा के बिजनेसमैन से शादी कर ली. नौरीन से अजहर के दो बेटे हैं. छोटे बेटे अयाज की सितंबर 2011 में एक रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. अयाज को बाइक रेसिंग का शौक था. वहीं दूसरे बेटे असद ने हाल ही में सानिया मिर्जा की बहन अनम से शादी की है.

14 साल चली अजहर-संगीता की शादी
साल 1996 में संगीता और अजहर एक हो गए. अजहर से शादी के लिए संगीता ने इस्लाम कबूल लिया अपना नाम आयशा रख लिया. दोनों की शादी 14 साल तक चली. अजहर की जिंदगी में बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा की एंट्री के बाद से दोनों की शादीशुदा जिंदगी में मुश्किलें आ गईं और धीरे-धीरे दोनों दूर हो गए. साल 2010 में तलाक लेकर दोनों अलग हो गए.

Love Story:60 साल पहले नेशनल स्टेडियम से शुरू हुई 'फ्लाइंग सिख' की प्रेम कहानी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading