ICC World Cup : टीम इंडिया से हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल जारी, हुआ पहला इस्तीफ़ा

पाकिस्तान के इस खराब प्रदर्शन की समीक्षा पाकिस्तान क्रिकेट समिति को करनी थी, जिसके अध्यक्ष पूर्व टेस्ट क्रिकेटर मोहसिन खान थे. उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 4:55 PM IST
ICC World Cup : टीम इंडिया से हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल जारी, हुआ पहला इस्तीफ़ा
पूर्व टेस्ट क्रिकेटर मोहसिन खान की जगह अब पीसीबी के मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम खान लेंगे.
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 4:55 PM IST
वर्ल्ड कप 2019 में भारत के हाथों पाकिस्तान को मिली शर्मनाक हार की गाज किस-किस पर गिरेगी यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट में नया बदलाव हुआ है.  मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 16 जून को हुए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम से 89 रन से हराया था.

इसके बाद से ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों से लेकर कोच और टीम मैनेजमेंट की आलोचना की जा रही थी. कप्तान सरफराज अहमद और कोच मिकी ऑर्थर को हटाने की चर्चाएं भी चल रही हैं. इसे लेकर हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बैठक भी की थी. इसके बाद से ऐसी खबरें आ रही हैं कि अगर पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2019 के अगले दौर में नहीं पहुंच पाता है तो कई खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है. पाकिस्तान के इस खराब प्रदर्शन की समीक्षा पाकिस्तान क्रिकेट समिति को करनी थी, जिसके अध्यक्ष पूर्व टेस्ट क्रिकेटर मोहसिन खान थे.

वसीम खान होंगे क्रिकेट समिति के नए अध्यक्ष

पाकिस्तान क्रिकेट समिति के चेयरमैन मोहसिन खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी को लिखे पत्र में कहा कि मैं शुक्रगुजार हूं कि मुझे इस समिति का अध्यक्ष बनाया गया, लेकिन मैं अब इस पद पर बने रहना नहीं चाहता. मोहसिन खान की जगह अब वसीम खान लेंगे जो पीसीबी में मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं. इस समिति को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पिछले तीन साल के प्रदर्शन की समीक्षा करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

कोच और सेलेक्टर्स हटाए जा सकते हैं
न्यूज रिपोर्ट्स की मानें तो पीसीबी टीम मैनेजमेंट के कई सदस्यों हो हटा सकता है, जिसमें कोच और सेलेक्टर्स भी शामिल हैं. पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर, टीम मैनेजर तलात अली और बॉलिंग कोच अजहर महमूद को हटाया जा सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सेलेक्शन कमेटी को भी बर्खास्त किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: मुर्शिदाबाद में TMC कार्यकर्ता के घर में फेंका बम, दो की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 4:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...