दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- बीजेपी के दबाव में टीम से निकाले गए थे मोहम्मद शमी!

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- बीजेपी के दबाव में टीम से निकाले गए थे मोहम्मद शमी!
मोहम्मद शमी पर मोइन खान ने दिया था विवादित बयान

साल 2019 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान (Pakistan National Cricket Team) ने तो बेहद खराब प्रदर्शन किया लेकिन उसके पूर्व क्रिकेटरों ने मैदान के बाहर अजीबोगरीब बयान देने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 27, 2020, 11:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान में अकसर खिलाड़ी कुछ ना विवादित हरकतें कर देते हैं लेकिन ये विवाद मैदान के बाहर भी देखने को मिलते हैं. पाकिस्तान के खिलाड़ी इन चीजों में काफी आगे हैं. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सार्वजनिक मंच पर कई ऐसे विवादित बयान देते रहते हैं, जिससे उनकी और पाकिस्तान का मजाक ही बनता है. कुछ ऐसा ही पिछले साल 2019 वर्ल्ड कप में हुआ था जब पूर्व विकेटकीपर मोइन खान (Moin Khan) ने एक निजी चैनल पर बेहद ही विवादित बयान दे डाला था.

मोइन खान का विवादित बयान
मोइन खान (Moin Khan) ने साल 2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पर विवादित टिप्पणी कर डाली थी. दरअसल वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया ने मोहम्मद शमी को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में आराम दिया था, जिसके बाद मोइन खान ने भारतीय टीम पर बेहद ही गंभीर आरोप लगा दिये. मोइन खान ने आरोप लगाया कि मोहम्मद शमी को श्रीलंका के खिलाफ भेदभाव की वजह से नहीं खिलाया गया. मोइन खान ने कहा कि मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप में 15 विकेट झटके हैं लेकिन मुसलमान होने के कारण उन्हें टीम से बाहर किया गया.







इंग्लैंड-आयरलैंड सीरीज में टीवी अंपायर देगा नो बॉल, धीमे ओवर फेंकने पर कटेंगे प्वाइंट्स

पत्नियों और बच्चों के बिना IPL 2020 खेलने जाएंगे खिलाड़ी!

मोइन खान (Moin Khan) यहीं नहीं रुके. उन्होंने इसके पीछे बीजेपी का हाथ तक बता दिया. मोइन खान ने कहा कि बीजेपी के दबाव में मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया. बता दें श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने दो बदलाव किये थे. शमी की जगह जडेजा और युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया गया था. बता दें सिर्फ मोइन खान ही वर्ल्ड कप 2019 के दौरान पाकिस्तान के दूसरे पूर्व खिलाड़ियों ने भी भारत के खिलाप विवादित बयान दिये थे. बासित अली ने तो यहां तक दावा कर दिया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर कराने के लिए जानबूझकर अपने मैच हार सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading