अश्विन का स्पिन जोड़ीदार WTC Final में भारत का एक्स फैक्टर साबित होगा, पनेसर का बड़ा बयान

मोंटी पनेसर ने आईसीसी से WTC Final के लिए न्यूट्रल पिच बनाने की मांग की. ताकि भारत-न्यूजीलैंड के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिले. (Monty Panesar Twitter)

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर(Monty Panesar) ने भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की तारीफ की है. उनकी नजर में जडेजा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल(WTC Final) में भारत के एक्स फैक्टर साबित होंगे. उन्होंने कहा कि फाइनल के प्लेइंग-11 में टीम इंडिया को जरूर जडेजा को मौका देना चाहिए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच साउथैम्प्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. इससे पहले, इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर(Monty Panesar) ने भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की तारीफ की है. उनकी नजर में जडेजा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत के एक्स फैक्टर साबित होंगे.

    पनेसर ने कहा कि जडेजा आईपीएल में गेंद और बल्ले दोनों से अच्छे फॉर्म में नजर आए. उन्होंने कहा कि अगर फाइनल में टीम इंडिया एक ही स्पिनर के साथ खेलने का फैसला करती है, तो मैं जरूर रविचंद्नन अश्विन की जगह जडेजा को प्लेइंग-11 में शामिल करता.

    WTC Final के लिए न्यूट्रल विकेट तैयार होना चाहिए: पनेसर
    पनेसर ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा कि रक्षात्मक गेंदबाजी करने की काबिलियित और बाएं हाथ का गेंदबाज होने के कारण जडेजा का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आ रहा है. उन्होंने कहा कि आईसीसी को डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए न्यूट्रल विकेट तैयार करना चाहिए. अगर फाइनल 5 दिन तक चलता है, तो ये टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ाने वाला होगा.

    यह भी पढ़ें: अजहरुद्दीन ने दिखाया अपना वो बल्ला, जिससे बना शतकों का रिकॉर्ड आज भी है कायम

    भारत टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को क्लीन स्वीप कर सकता है
    इसस पहले, पनेसर ने टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे को लेकर भी बड़ी भविष्यवाणी की थी. उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया सही वक्त पर इंग्लैंड का दौरा कर रही है. जब वो अगस्त में इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेल रही होगी, तब वहां का मौसम गर्म होगा. ऐसे में वो भारतीय टीम प्लेइंग-11 में दो स्पिनर के साथ उतर सकती है. उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा भारतीय टीम में वो बात है कि ये इंग्लैंड में पांच टेस्ट की सीरीज को क्लीन स्वीप कर सकती है.

    TOP 10 Sports News : साहा ने IPL के बायो बबल पर उठाए सवाल, प्रसिद्ध कृष्णा कोरोना से उबरे

    उन्होंने कहा कि अगर इंग्लैंड में विकेट से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिली, तो फिर सीरीज का नतीजा भारत के हक में होगा और बहुत मुमकिन है कि भारत पांचों टेस्ट जीते.