पुड्डुचेरी के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे इंग्लैंड के स्पिनर मोंटी पनेसर!

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 9:10 AM IST
पुड्डुचेरी के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे इंग्लैंड के स्पिनर मोंटी पनेसर!
इंग्लैंड के स्पिनर मोंटी पनेसर 2012 के भारत दौरे पर काफी सफल रहे थे. (फाइल फोटो)

इंग्लैंड (England) के स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) भारत के घरेलू रणजी सत्र (Ranji Trophy) में खेलते नजर आ सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2019, 9:10 AM IST
  • Share this:
इंग्लैंड (England) के बाएं हाथ के स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) का टेस्ट करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. उन्होंने 50 टेस्ट में 167 विकेट लिए हैं और इस दौरान उनका औसत 34.71 का रहा. उनके टेस्ट करियर की सुनहरी यादें भारतीय जमीन से जुड़ी हैं. दरअसल, 2012 के दौरे पर जब इंग्लैंड की टीम आई थी तो ग्रीम स्वान (Graeme Swann) के साथ वो दूसरे स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ही थे, जिन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को उन्हीं की जमीन पर स्पिन के जाल में फंसा लिया था. इस दौरे पर पनेसर खासे सफल साबित हुए थे.

मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने एक बार फिर अपने क्रिकेट करियर को नया मोड़ देने के लिए भारत का रुख किया है. इंग्लैंड का यह स्पिनर भारत के घरेलू रणजी सत्र में खेलता नजर आ सकता है. पनेसर पुड्डुचेरी रणजी टीम का हिस्सा हो सकते हैं. 37 साल के मोंटी पनेसर ने इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट के ‌अलावा 26 वनडे और एक टी-20 मैच भी खेला है. उन्हें उम्मीद है कि रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन के सहारे वे इंग्लैंड में काउंटी टीम में जगह बना सकते हैं.

इस बारे में मोंटी पनेसर कहते हैं कि मैं अब भी प्रोफेशनल क्रिकेट खेलने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन अभी तक मुझे किसी काउंटी टीम में जगह नहीं मिली है. मैं इस साल रणजी ट्रॉफी में खेलने की कोशिश करूंगा. मुझे लगता है कि पुड्डुचेरी एक ऐसी टीम है जो विदेशी खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति देती है. टेलीग्राफ को दिए इंटरव्यू में पनेसर ने यह बात कही.

monty panesar, ranji trophy, puducherry ranji team, cricket, england cricket team, मोंटी पनेसर, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, रणजी ट्रॉफी, पुड्डुचेरी रणजी टीम,
मोंटी पनेसर को उम्मीद है कि रणजी ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन के सहारे वो काउंटी टीम में जगह बना सकते हैं. (फाइल फोटो)


पुड्डुचेरी की रणजी टीम में इस सीजन के लिए दूसरे राज्यों के तीन खिलाड़ियों को चुना गया है. इनमें कर्नाटक के आर. विनय कुमार, तमिलनाडु के अरुण कार्तिक और हिमाचल प्रदेश के पारस डोगरा शामिल हैं. मोंटी पनेसर को टीम में शामिल किए जाने की संभावना को लेकर पुड्डुचेरी रणजी टीम के एक अधिकारी ने बताया कि दूसरे राज्यों के तीन खिलाड़ी तय हो गए हैं, लेकिन मोंटी पनेसर को टीम में शामिल किए जाने को लेकर मुझे कोई जानकारी नहीं है. रणजी ट्रॉफी के इस सत्र के लिए वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी एल्विन कालीचरण को पुड्डुचेरी टीम का मेंटर बनाया गया है.

मोंटी पनेसर ने इंग्लैंड की मौजूदा टीम में विविधता की तारीफ करते हुए कहा कि टीम की हालिया सफलता की वजह भी यही है. पनेसर के अनुसार, इंग्लैंड की वर्ल्ड कप जीत में स्पिनरों की भूमिका अहम रही. इस टीम में कमाल की विविधता है. टीम में आयरलैंड का खिलाड़ी है तो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड मूल के खिलाड़ी भी इसका हिस्सा हैं.

धोनी के भविष्य का खुलासा, क्रिकेट छोड़ने से पहले चुना नया बिजनेस, बरसेगा पहले से ज्यादा पैसा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 9:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...