अपना शहर चुनें

States

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने विराट कोहली को बताया तानाशाह, कहा- वर्ल्ड कप नहीं जीते तो कप्तानी छोड़नी पड़ेगी

IND VS ENG: विराट कोहली को मॉन्टी पनेसर ने बताया तानाशाह (फोटो साभार-मॉन्टी पनेसर-विराट कोहली इंस्टाग्राम)
IND VS ENG: विराट कोहली को मॉन्टी पनेसर ने बताया तानाशाह (फोटो साभार-मॉन्टी पनेसर-विराट कोहली इंस्टाग्राम)

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर अकसर बयानबाजी होती रहती है, अब इंग्लैंड सीरीज से पहले पूर्व स्पिनर मॉन्टी पनेसर ने बड़ी बात कह दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 7:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मॉन्टी पनेसर (Monty Panesar) ने भारत और इंग्लैंड सीरीज से पहले विराट कोहली के खिलाफ बड़ा बयान दिया है. मॉन्टी पनेसर ने कहा कि अब विराट कोहली (Virat Kohli) को हर हाल में टी20 वर्ल्ड कप जीतना होगा, नहीं तो उन्हें कप्तानी छोड़ देनी चाहिए. विराट कोहली साल 2017 में कप्तान बने थे. बतौर कप्तान विराट कोहली का जीत प्रतिशत गजब है लेकिन वो अबतक टीम को कोई बड़ा खिताब नहीं जिता सके हैं. टीम इंडिया साल 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हारी थी, वहीं वर्ल्ड कप 2019 में भी भारत सेमीफाइनल तक ही पहुंच पाया.

मॉन्टी पनेसर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए विराट कोहली पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा, 'भारत अगर घरेलू सीरीज में अच्छा नहीं कर पाया और अगर अपनी ही धरती पर होने वाले टी20 वर्ल्ड कप और वर्ल्ड कप को भारत नहीं जीत पाया तो विराट कोहली को कप्तानी छोड़नी होगी. विराट कोहली की कप्तानी दांव पर है, उन्हें वर्ल्ड कप या टी20 वर्ल्ड कप में से कोई एक जीतना ही होगा.'

पनेसर ने विराट कोहली को बताया तानाशाह
मॉन्टी पनेसर ने विराट कोहली को तानाशाह तक कह दिया. उन्होंने कहा, 'विराट कोहली को तानाशाह रवैया पसंद है, लेकिन अब उन्हें दूसरे लोगों को सुनना होगा. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली को रवि शास्त्री, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा की बात सुननी होगी.' मॉन्टी पनेसर ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली की कप्तानी की परीक्षा होगी. पनेसर बोले, 'ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा की जोड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया. ये दोनों ही खिलाड़ी अच्छा नेतृत्व करते हैं. इंग्लैंड सीरीज के दौरान विराट कोहली को इन्हें भी सुनना होगा.'
शुभमन गिल का बड़ा खुलासा- युवराज सिंह की वजह से ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन कर पाया



इंग्लैंड सीरीज से वापसी करेंगे विराट
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर गए विराट कोहली इंग्लैंड सीरीज से ही वापसी करेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा और टीम इंडिया की कमान एक बार फिर विराट के हाथों में होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज