होम /न्यूज /खेल /न्यूजीलैंड क्रिकेट को लग सकता है बड़ा झटका, ट्रेंट बोल्ट की राह चल सकते हैं कई खिलाड़ी

न्यूजीलैंड क्रिकेट को लग सकता है बड़ा झटका, ट्रेंट बोल्ट की राह चल सकते हैं कई खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी अभी तीनों फार्मेट में खेलना चाहते हैं. (AP)

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी अभी तीनों फार्मेट में खेलना चाहते हैं. (AP)

New Zealand Cricket Team: न्यूजीलैंड क्रिकेट को दिक्कतों का सामना कर पड़ सकता है. ऐसा न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउ ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी का मानना है कि आईपीएल समेत दुनिया भर में लुभावनी टी20 लीग के आने से क्रिकेट का परिदृश्य बदल गया है. अब अधिक खिलाड़ी राष्ट्रीय अनुबंध छोड़ सकते हैं. न्यूजीलैंड के तीन खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट, मार्टिन गप्टिल और जिम्मी नीशम अभी तक अलग अलग लीग में खेलने के लिए अपने केंद्रीय अनुबंध छोड़ चुके हैं. टिम साउदी भी आईपीएल में खेलते हैं. टी20 इंटरनेशनल में साउदी 120 से ज्यादा विकेट चटका चुके हैं.

साउदी ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले कहा, ‘‘पिछले कुछ महीने में क्रिकेट का परिदृश्य बदल चुका है. मेरा न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ अनुबंध है और मैं आईपीएल खेलूंगा. देखते हैं कि आगे क्या होता है लेकिन दो तीन साल पहले की तुलना में अब बहुत कुछ बदल चुका है.’’ साउदी 2023 आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं काफी आगे की नहीं सोचता. आने वाले महीनों में मुझे काफी क्रिकेट खेलनी है लेकिन सभी खिलाड़ियों को इस बदलते माहौल में सोचना होगा.’’

भारत के खिलाफ पहले वनडे में तीन विकेट लेकर साउदी 300 टेस्ट, 200 वनडे और 100 टी20 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए.

उन्होंने कहा, ‘‘यह खास है क्योंकि पहले किसी ने ऐसा नहीं किया है. करियर खत्म होने पर जब आप पीछे मुड़कर देखेंगे तो गौरवान्वित होंगे. मैंने अपने समय का पूरा मजा लिया और उम्मीद है कि आगे कई साल खेलकर और विकेट लूंगा.’’ उन्होंने कहा कि वह तीनों प्रारूपों में खेलना जारी रखना चाहते हैं.

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, IPL, Tim Southee, Trent Boult

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें