लाइव टीवी

रोहित शर्मा ने की थी जमकर धुनाई, अब अचानक घर लौटा बांग्लादेश का ये खिलाड़ी...ये है वजह

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 12:35 PM IST
रोहित शर्मा ने की थी जमकर धुनाई, अब अचानक घर लौटा बांग्लादेश का ये खिलाड़ी...ये है वजह
रोहित शर्मा ने मोसाद्देक की जमकर धुनाई की थी

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 14 नवंबर से इंदौर में शुरू होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 12:35 PM IST
  • Share this:
इंदौर. टीम इंडिया ने बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज अपने नाम कर ली है. भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया. अब दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आमने-सामने होंगी. सीरीज का पहला टेस्ट मैच इंदौर में 14 नवंबर से खेला जाएगा. वहीं, दूसरा टेस्ट कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर होगा. कोलकाता में होने वाला मैच डे-नाइट होगा और गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. यह पहला मौका होगा जब भारतीय टीम डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेगी.

बांग्लादेश की टीम को भारत दौरे पर आने से पहले ही दो बड़े झटके लग चुके हैं. टीम के ओपनर तमीम इकबाल चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं बन सके, जबकि टीम के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी शाकिब अल हसन मैच फिक्सिंग की पेशकश की जानकारी छिपाने के लिए दो साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं. ऐसे में अब टीम के सामने एक और मुश्किल आ गई है. दरअसल, बांग्लादेश के आलराउंडर मोसाद्देक हुसैन (Mosaddek Hossain) मां की बीमारी के चलते देश लौट गए हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी दी है कि हुसैन की मां बेहद बीमार हैं और उनकी सर्जरी होनी है. हुसैन सर्जरी के दौरान अपनी मां के साथ रहना चाहते हैं, इसलिए स्वदेश लौट गए हैं.

बांग्लादेश लौटेंगे मोसाद्देक होसैन


बांग्लोदश की 14 सदस्यीय टीम में शाकिब अल हसन को चुना गया था, लेकिन उन पर प्रतिबंध लगने के बाद टीम की सारी रणनीति ही बदल गई. इसके बाद महमूदुल्लाह को टी-20 सीरीज के लिए टीम की कमान सौंप दी गई जबकि मोमिनुल हक को टेस्ट कप्तान बना दिया गया. हालांकि टी-20 सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी 43 गेंद पर खेली 85 रन की पारी के दौरान हुसैन (Mosaddek Hossain) की जमकर पिटाई की थी. तब उन्होंने इस गेंदबाज के ओवर में लगातार तीन छक्के जड़ दिए थे. इस ओवर में हुसैन ने 21 रन लुटाए थे. इसके बाद नागपुर में खेले गए निर्णायक टी-20 मुकाबले में ग्रोइन इंजरी के चलते हुसैन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सके थे. उनकी जगह मोहम्मद मिथुन को टीम में शामिल किया गया था.

मोसाद्देक होसैन की मां बीमार


नागपुर में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. इसके बाद टीम इंडिया ने 175 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. जवाब में बांग्लादेश की टीम 30 रन से ये मुकाबला हार गई. भारतीय टीम की ओर से दीपक चाहर ने रिकॉर्ड प्रदर्शन करते हुए महज 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए, वहीं शिवम दुबे ने तीन खिलाड़ियों को आउट किया. इससे पहले बांग्लादेश ने दिल्ली में हुए पहले टी-20 मैच में जीत दर्ज की थी, जबकि भारत ने राजकोट में बराबरी हासिल कर ली.

इस खिलाड़ी ने 7 छक्के लगाकर दिलाई टीम को तूफानी जीत, दिमाग के फैन हैं धोनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...