Ashes : इंग्लैंड को धूल चटाने वाले ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने कहा-मेरे देश में ही मुझसे नफरत करते हैं लोग

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच एशेज सीरीज (Ashes Series) का पांचवां मैच केनिंग्टन ओवल में खेला जा रहा है. इस टेस्ट के पहले ही दिन मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने इंग्लैंड के चार बल्लेबाज को पवेलियन भेज दिया.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 12:12 PM IST
Ashes : इंग्लैंड को धूल चटाने वाले ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने कहा-मेरे देश में ही मुझसे नफरत करते हैं लोग
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल मार्श के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड पांचवें एशेज टेस्ट के पहले ही दिन बैकफुट पर आ गया. (एपी)
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 12:12 PM IST
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) की टीमें केनिंग्टन ओवल में एशेज 2019 सीरीज (Ashes Series 2019) का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच खेल रही हैं. इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट पर 271 रन बना लिए हैं. इस पारी में ऑस्ट्रेलिया के जिस गेंदबाज ने मेजबान टीम को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया वो मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) हैं. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल मार्श को आखिरी टेस्ट के लिए टीम में शामिल किए जाने की काफी आलोचना की गई थी. मगर उन्होंने 35 रन की एवज में चार विकेट लेकर जबरदस्त वापसी की.

ऑस्ट्रेलिया के लिए सब कुछ करूंगा
मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने अपना आखिरी टेस्ट पिछले साल दिसंबर में भारत के खिलाफ खेला था. पिछले सत्र से पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया (Australia) का उपकप्तान बनाया गया था, लेकिन खराब फॉर्म और फिटनेस के चलते वे लय से भटक गए. यहां तक कि उन्हें आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए भी ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं चुना गया. इंग्लैंड के खिलाफ पहले दिन के खेल के बाद मिचेल मार्श ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में अधिकतर लोग मुझसे नफरत करते हैं, लेकिन मैं इस देश की ओर से खेलने के लिए जो कुछ भी कर सकता हूं, सब करूंगा.

पांच महीने से कमियां दूर कर रहा हूं

मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ऑस्ट्रेलियाई लोग काफी जुनूनी होते हैं. वे क्रिकेट से प्यार करते हैं. वे खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना चाहते हैं. इस बात में कोई संदेह नहीं है कि मुझे टेस्ट क्रिकेट में काफी मौके मिले और मैं उन्हें अच्छी तरह भुना नहीं सका. उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलियाई लोग इस बात का सम्मान करेंगे कि मैं लगातार वापसी कर रहा हूं. मुझे ऑस्ट्रेलिया की बैगी ग्रीन कैप से प्यार है. मैं लगातार कोशिश कर रहा हूं. उम्मीद है कि एक दिन मैं उनका सम्मान हासिल कर सकूंगा. मैं पिछले पांच महीने से अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश कर रहा हूं.

ashes, england vs australia, australia cricket team, england cricket news, sports news, cricket, cricket news, mitchell marsh, ashes series, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, इंग्लैंड वस ऑस्ट्रेलिया, एशेज, एशेज सीरीज, स्पोर्ट्स न्यूज,
एशेज सीरीज 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर 2-1 से अजेय बढ़त बना ली है. एक मैच ड्रॉ रहा था. (एपी)


दोस्त ने कर लिया था सुसाइड, सदमे में था...
Loading...

मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने कहा कि मैं रन नहीं बना पा रहा था. पिछले साल निजी जीवन काफी उथल-पुथल भरा रहा. मैंने अपने एक अजीज दोस्त को खो दिया, जिसने सुसाइड की थी. जब आपके जीवन में इस तरह की घटना होती है तो फिर ऐसे हालात में खुद को संभालना मुश्किल होता है. मेरे खेल में भी इसका असर नजर आने लगा. मगर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलते हुए धीरे-धीरे मैंने महसूस किया कि मैं अब भी इस खेल को प्यार करता हूं.

मानसिकता बदलने से मिली मदद
मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) का इस्तेमाल टीम में आमतौर पर पांचवें गेंदबात के तौर प किया जाता है ताकि मुख्य गेंदबाजों को आराम मिल सके. मगर उन्होंने बताया कि कोच जस्टिन लैंगर ने मुझसे ये मानसिकता बदलने के लिए कहा. लैंगर ने मैच से पहले कहा कि जाओ और आक्रामक गेंदबाजी करो. वैसी ही जैसी कि तुम करना चाहते हो. मुझसे इससे काफी आत्मविश्वास मिला. हो सकता है कि मानसिकता में बदलाव से मुझे आक्रामक प्रदर्शन करने में मदद मिली.

 

140 किलो वजनी इस बल्लेबाज ने की चौकों-छक्कों की बारिश, 30 गेंद पर ठोक डाले 75 रन

CPL : आंद्रे रसेल के सिर पर लगी गेंद, गंभीर चोट के बाद स्ट्रेचर पर ले जाए गए मैदान से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 12:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...