पाक बल्लेबाज का करियर खतरे में, पहले कपड़े उतारे और अब 'मां-भाई' पर ट्वीट कर उड़वाई खिल्ली, पीसीबी ने किया निलंबित

पाक बल्लेबाज का करियर खतरे में, पहले कपड़े उतारे और अब 'मां-भाई' पर ट्वीट कर उड़वाई खिल्ली, पीसीबी ने किया निलंबित
पाकिस्तान के आक्रामक बल्लेबाज उमर अकमल लंबे समय से टीम से बाहर हैं. (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी बल्लेबाज (Pakistani Batsman) उमर अकमल (Umar Akmal) टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे हैं, लेकिन अपने रवैये को लेकर वो मुश्किल में पड़ गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 5:28 PM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) के लिए फिलहाल कुछ भी सही होता नजर नहीं आ रहा है. हाल ही में फिटनेस टेस्ट के दौरान कपड़े उतारकर चर्चा में आए इस बल्लेबाज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की एंटी करप्‍शन यूनिट ने पाकिस्तान सुपर लीग शुरू होने से ठीक पहले निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही इस बात की अटकलों ने भी जोर पकड़ना शुरू कर दिया है कि कहीं इस आक्रामक बल्लेबाज के करियर का ये अंत तो नहीं है. इतना ही नहीं, उमर अकमल एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्वीट कर ट्रोल हो रहे हैं, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक को अपनी 'मां' बना दिया.

पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स को बड़ा झटका
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एंटी करप्‍शन कोड की धारा 4.7.1 के तहत उमर अकमल (Umar Akmal) को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है. पीसीबी एंटी करप्‍शन कोड के अनुसार जांच पूरी होने तक अकमल किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधियों में शामिल नहीं हो पाएंगे. हालांकि पीसीबी ने इस मामले में और कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है और न ही ये बताया है कि उमर अकमल को किस मामले में दोषी पाया गया है. उमर अकमल पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलते हैं, लेकिन अब वह इस लीग में नहीं खेल सकेंगे. पीसीबी ने फ्रेंचाइजी को अकमल की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को चुनने की अनुमति दे दी है. 29 साल के अकमल ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 मैच खेले हैं.



फिटनेस टेस्ट के दौरान उतार दिए थे कपड़े
उमर अकमल (Umar Akmal) तब विवादों में घिर गए थे जब उन्होंने लाहौर स्थित पाकिस्तान नेशनल क्रिकेट एकेडमी में एक ट्रेनर के साथ बदतमीजी की थी. इस दौरान उन्होंने अपने कपड़े तक उतार दिए थे. ये फिटनेस टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले आयोजित किया गया था. ट्रेनर ने उमर अकमल के रवैये की शिकायत हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक से की थी, जिन्होंने पीसीबी से इसकी जांच करने के लिए कहा था.



'मदर फ्रॉम अनदर ब्रदर'
इतना ही नहीं, उमर अकमल (Umar Akmal) अपने एक ट्वीट को लेकर भी मजाक का विषय बन गए हैं. दरअसल, उन्होंने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट की. इसके कैप्‍शन में उमर ने लिखा, 'मदर फ्रॉम अनदर ब्रदर.' जबकि उन्हें लिखना चाहिए था कि ब्रदर फ्रॉम अनदर मदर. इसे लेकर सोशल मीडिया पर उमर अकमल की जमकर खिल्ली उड़ाई जा रही है और उनकी अंग्रेजी का भी मजाक उड़ाया जा रहा है.

...तो क्या टीम इंडिया में खेलने के हकदार नहीं थे ये पांच क्रिकेटर! जानिए इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल

इस गेंदबाज के खिलाफ रन बनाना था बेहद मुश्किल, अब आईसीसी ने लगा दिया बैन!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading